Published On : Mon, Oct 2nd, 2017

एक महीने पहले हुए अपहरण मामले का गिट्टीखदान पुलिस के हाथ नहीं लगा कोई सुराग

Missing Ankit and His father

अंकित पटेल & पिता श्रीरामदीन पटेल

नागपुर: आम नागरिकों का यह आम शिकायत रहती है कि पुलिस कुछ मामलों में ही चुस्ती दिखाती है और कई गंभीर मामलों में कोई गंभीरता दिखाई नहीं पड़ती. जनता की इस सोच को लेकर ही पुलिस प्रशासन की कारगुजारियों को लेकर प्रश्नचिन्ह लगता हुआ नजर आता है. इसी तरह के एक मामले में गिट्टीखदान पुलिस स्टेशन में एक महीने पहले एक 16 साल के नाबालिग लड़के के अपहरण का केस तो दर्ज हुआ लेकिन, इस एक महीने में अपने गुमशुदा बेटे की जांच कहां तक पुहंची इसके बारे में लड़के के माता पिता को कोई भी जानकारी नहीं दी जा रही है.

जानकारी के अनुसार दाभा के शिवनगर में रहनेवाले जगलाल श्रीरामदीन पटेल का बेटा अंकित पटेल अगस्त महीने की 27 तारीख को सुबह घर से बाहर खेलने के लिए गया था. लेकिन वापस नहीं आया. काफी खोजबीन करने के बाद भी अंकित का कोई भी पता नहीं लगने पर अंकित के पिता जगलाल ने गिट्टीखदान पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. शिकायत के आधार पर धारा 363 के तहत अपहरण का मामला दर्ज पुलिस ने दर्ज किया. लेकिन एक महीने बाद भी पुलिस की जांच इस मामले में कहां तक पहुंची यह रहस्य बना हुआ है.

इस घटना के बाद अंकित की मां उर्मिला पटेल और पिता जगलाल पटेल काफी तनाव में हैं. जगलाल पटेल के अनुसार अगस्त महीने में जब पुलिस रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी तब से लेकर अब तक उन्होंने गिट्टीखदान पुलिस स्टेशन के कई चक्कर लगाए हैं. लेकिन पुलिस ने अब तक कोई भी समाधानकारक जानकारी उन्हें नहीं दी है. इस बारे में पुलिस का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है वे अपना काम कर रहे हैं. पिछले एक महीने से ज्यादा समय होने के बाद भी गिट्टीखदान पुलिस अब तक अंकित का कोई भी सुराग लगाने में नाकाम साबित हुई है.