Published On : Wed, Mar 4th, 2015

अकोला : कुरीअर कर्मचारी सें छीना 70 लाख का ढाई किलो सोना

Advertisement


मुंबई से मंगाया गया था सोना

Theft
अकोला। डाक साम्रगी तथा हलकी फुलकी चीजों के आदान प्रदान हेतु संचालित कुरीअर सेवा का इस्तेमाल सोना लाने के काम किए जाने का मामला मंगलवार को उस समय उजागर हुआ जब एक कुरीअर एजेन्सी के कर्मचारी से मोटर साइकिल सवारों ने एक पार्सल छीन लिया. बाद में पता चला कि उस पार्सल में मुंबई से ढाई किलो सोना अकोला लाया जा रहा था, जो स्थानीय सराफा व्यापारियों ने मंगवाया था. इस गोरखधंधे की कलई खुलते ही कुरीअर सेवाओं के माध्यम से किस तरह मूल्यवान वस्तुओं का आदान-प्रदान कर मनपा के एलबीटी विभाग को चूना लगाया जाता है, यह भी स्पष्ट हुआ है. बहरहाल कुरीअर कर्मचारी की शिकायत पर रामदास पेठ पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है. इतनी बडी वारदात की खबर मिलते ही अमरावती संभाग के विशेष पुलिस महानिरीक्षक चंद्रकांत उघडे ने रामदास पेठ पुलिस थाने पहुंचकर घटना की जानकारी ली.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार आंगडिया कुरीअर सर्विस के संचालक प्रशांत शाह के निर्देश पर कुरीअर कर्मचारी 55 वर्षीय प्रकाश जगन्नाथ खानीवाले आज सुबह विदर्भएक्सप्रेस से प्रति दिन आनेवाले कुरीअर लेने अकोला रेल्वे स्टेशन गया. यह ट्रेन आज तडके 4:30 बजे अकोला रेल्वे स्टेशन पर पहुंची, वहां से कुरीअर के पार्सल लेकर अपनी साइकिल से खानीवाले घर की ओर निकला. दौरान सुबह 5:30 बजे भागवतवाडी परिसर के जिजाऊ सभागृह के समीप पीछे से मोटर साइकिल पर सवार होकर आए दो युवकों ने कर्मचारी के गले पर चालू लगाकर पार्सल छीन लिया. घटना के तुरंत बाद खानीवाले ने मामले की जानकारी प्रकाश शाह को दी और रामदास पेठ पुलिस थाने में शिकायत देने पहुंचा. मामले की गंभीरता को देखते हुए थानेदार देशमुख ने तत्काल रास्तों की नाकाबंदी करवाई. प्रकाश खानीवाले की शिकायत पर धारा 392 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने घटना के बाद परिसर की आईडीबीआई बैंक, निजी दुकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फूटेज भी जांचे, लेकिन उसमें साइकिल सवार या उसके पीछे आ रहे बाईक सवार नजर नहीं आए. वार्षिक जांच के लिए सोमवार से शहर में उपस्थित विशेष पुलिस महानिरीक्ष् ाक चंद्रकांत उघडे ने तुरंत रामदास पेठ पुलिस थाने पहुंचकर शहर के अपराधियों की फेहरिस्त मंगवाते हुए संदिग्धो की खोज के निर्देश दिए.

Advertisement

18 पैकेटों में था सोना
पुलिस से मिली जानकारी अनुसार जो पार्सल छीना गया उस पार्सल में 18 पैकेट थे. जिनमें अलग-अलग सराफा व्यवसायियों द्वारा मंगाया गया सोना लाया जा रहा था. 15 पैकेटों में सोने के अलावा हीरे जडित सोने के आभूषण होने की अपुष्ट जानकारी है, जबकि तीन पैकेटों में सोने के बिस्कुट थे. बाजार मूल्य के अनुसार 1 करोड 10 लाख रूपए की यह सामग्री बताई जा रही है, लेकिन शिकायतकर्ता ने जो जानकारी दी उसके अनुसार ढाई किलो सोना छीना गया है, जिसकी बाजार में आज की कीमत 70 लाख रूपए आंकी गई है. शिकायतकर्ता के अनुसार मोटर साइकिल पर सवार होकर आए लुटेरे मुंह पर काला कपडा बांधे हुए थे और सुबह के समय सडक वीरान थी.

थानेदारों को किया मार्गदर्शन
अमरावती विभाग के विशेष पुलिस महानिरीक्षक चंद्रकांत उघडे ने आज रामदास पेठ पुलिस थाने में शहर के पुलिस निरीक्षकों से बातचीत की. इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक चंद्रकिशोर मीणा, अपर पुलिस अधीक्षक निकेश खाटमोडे पाटील, नगर पुलिस उपअधीक्षक डा. प्रवीण मुंडे, बालापुर के पुलिस उपअधीक्षक नंदकिशोर काले, स्था. अ.शा. निरीक्षक प्रमोद काले, प्रकाश सावकार, अकोट फैल के प्रकाश निंघोट, खदान के सी.टी. इंगले, कोतवाली के अनिरूद्ध अढाव, पुराना शहर के रियाज शेख, डाबकी रोड के भारत राक्षसकर एवं रामदास पेठ के सुधाकर देशमुख उपस्थित थे.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement