Published On : Mon, Apr 6th, 2015

अकोला : चौथा आरोपी भी गिरफ्तार


जवाहर नवोदय विद्यालय मामला

अकोला। बाभुलगांव जहांगीर के जवाहर नवोदय विद्यालय में विगत एक सप्ताह से सुर्खिया में चल रहे 49 छात्राओं से छेडछाड किए जाने के मामले में पुलिस ने चौथे आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. तीन शिक्षक तथा उन्हें सहयोग करने वाले मंगेश तुकाराम मोंगणवार को न्यायालय में उपस्थित किया गया. न्यायमूर्ति वी.ए. तांबी ने संदीप लाडखेडकर को छोडकर अन्य तीनों को 10 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में  रखने के निर्देश दिए. लाडखेडकर को 8 अप्रैल तक पुलिस हिरासत शनिवार को ही सुनाई गई थी.

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा संचालित जवाहर नवोदय विद्यालय अकोला में कक्षा 9 वीं से 12 वीं तक शिक्षा ग्रहण करने वाली छात्राओं में से 1 छात्रा ने आरंभ में विद्यालय के प्राचार्य को शिक्षक राजन गजभिये व शैलेश रामटेके इन शिक्षकों द्वारा छात्राओं से अभद्रता करने, हंसी मजाक करने, छात्राओं से छेडछाड का प्रयास करने की शिकायत की थी. बाद में महिला आयोग की सदस्या डा. आशा मिरगे की शिकायत पर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य राम आसरे सिंग की फरियाद पर उपरोक्त दोनों शिक्षकों के खिलाफ धारा 354 एवं पास्को अधिनियम के तहत मामले दर्ज किए गए थे. इसी दौरान तीसरे अध्यापक संदीप लाडखेडकर को सिविल लाईन पुलिस ने गिरफ्तार किया था. जबकि गजभिये को नागपुर से गिरफ्तार किया था. लाडखेडकर को न्यायमूर्ति वी.एन. तांबी ने ८ अप्रैल तक पुलिस हिरासत सुनाई. जबकि दे आरोपियों ने पुलिस द्वारा पिटाई करने का आरोप लगाने के कारण उनकी वैद्यकीय रिपोर्ट पश्चात दोनों को 10 अप्रैल तक पुलिस हिरासत दी गई.

इसी दौरान नागपूर भागकर पहुंचे दो शिक्षकों को जिस व्यक्ति ने पनाह दी उस मंगेश तुकाराम मोंगणवार नामक व्यक्ति को भी चौथे आरोपी के रूप में आज गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया. इसे भी न्यायालय ने दस अप्रैल तक पुलिस हिरासत में रखने के निर्देश दिए है. सूत्रों के अनुसार पुलिस को मिली आरोपियों की हिरासत के दौरान पूछताछ से मामले में और भी आरोपी होने तथा इस मामले का मुख्य पहलू सामने आने की संभावना जताई जा रही है.

arrest-2

Representational Pic