Published On : Wed, Dec 7th, 2022
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

नागपुर जिले में 3 हजार पद रिक्त

Advertisement

10 दिसंबर को रोजगार मेले का आयोजन

 

नागपुर:  कौशल विकास विभाग द्वारा जिले के विभिन्न प्रतिष्ठानों में लगभग 3 हजार रिक्त पदों को भरने के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय रोजगार मेला का आयोजन किया गया है। शिक्षित बेरोजगारों से वेबसाइट पर पंजीकरण कराने का आग्रह किया गया है।
जिला कौशल विकास, रोजगार एवं उद्यमिता मार्गदर्शन केंद्र, नागपुर कार्यालय के माध्यम से 10 दिसंबर 2022 को कुशल/अकुशल अभ्यर्थियों के लिए रोजगार बैठक डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर महाविद्यालय, दीक्षाभूमि, नागपुर में आवश्यक जनशक्ति की आवश्यकता के अनुसार जरूरतमंद बेरोजगार अभ्यार्थियों को रोजगार उपलब्ध कराने हेतु जिले में औद्योगिक प्रतिष्ठानों का आयोजन किया गया है।
इस कौशल विकास, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग के तहत बेरोजगार युवाओं एवं महिलाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये जायेंगे तथा विभिन्न प्रकार के पदों की पूर्ति की जानी है। इसमें नागपुर जिले में लगभग 3 हजार भर्तियां शामिल हैं। इसके माध्यम से बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।
नागपुर की नामी कंपनियों ने विभाग की वेबसाइट https://www.rojgar.mahaswayam.gov.in यानी रोजगार महास्वयम पर अपनी वैकेंसी रजिस्टर की हैं। जिले के जिन अभ्यर्थियों ने कौशल विकास एवं उद्यमिता विभाग की वेबसाइट https://www.rojgar.mahaswayam.gov.in पर पंजीकरण नहीं कराया है, वे तत्काल पंजीकरण कराकर जानकारी को अद्यतन करें तथा ऑनलाइन वरीयता दिखाकर इस अवसर का लाभ उठाएं।
अधिक से अधिक अभ्यर्थी रोजगार मेले में औद्योगिक प्रतिष्ठानों में उपस्थित होकर अवसर का लाभ उठाएं। जिससे बेरोजगार अभ्यर्थियों को उनकी शैक्षिक योग्यता एवं अनुभव के अनुसार कार्य करने का अवसर प्राप्त हो सके। साथ ही जिला कौशल विकास, रोजगार एवं उद्यमिता मार्गदर्शन केंद्र के सहायक आयुक्त पीआर गण हरदे ने अपील की है कि औद्योगिक प्रतिष्ठानों को भी आवश्यक जनशक्ति मिल सके।