Published On : Sat, Aug 19th, 2017

गौशाला में भूख से मरी 27 गायें, भाजपा नेता गिरफ्तार

Cow

Representational Pic

दुर्ग: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में भाजपा नेता द्वारा चलाई जा रही सरकारी सहायता प्राप्त गौशाला में पिछले तीन दिनों में कम से कम 27 गायों की मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर भाजपा नेता को गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों ने बताया कि गायों की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है।

इस मामले में पुलिस में शिकायत छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग ने दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि गायों की मौत के लिए गौशाला में पर्याप्त सुविधाओं का अभाव है। हालांकि गौशाला के मालिक हरीश वर्मा ने दावा किया कि गायों की मौत 15 अगस्त को एक दीवार गिर जाने की वजह से हुई है।

वर्मा भाजपा के नेता हैं और जामुल मगर पालिका में उपाध्यक्ष के पद पर नियुक्त हैं। दुर्ग के अतिरिक्त कलेक्टर संजय अग्रवाल ने बताया कि सरकारी सहायता प्राप्त इस गौशाला में कुल 500 मवेशी थे। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पशु चिकित्सकों की एक टीम को भेज दिया गया।

वहीं विपक्षी दल कांग्रेस ने भाजपा नेता की गौशाला में पिछले तीन दिनों में 300 गायों की मौत होने का आरोप लगाया है। कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह ने कहा कि स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक सुविधाओं के अभाव और भूख के चलते कम से कम 300 गायों की मौत हुई है। इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।