Published On : Fri, Jun 4th, 2021

18 प्लस नागरिकों को मिलेगा कोवैक्सीन का दूसरा डोज़

नागपुर: नागपुर महानगरपालिका के अस्पतालों में जिन 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के जिन नागरिकों ने कोवैक्सीन का पहला डोज़ लिया है उन्हें दूसरा डोज़ देने की व्यवस्था जीएमसीएच एवं स्व.प्रभाकर दटके मनपा महाल रोग निदान केंद्र में की गई है. इसके लिए उन्हें ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध है.

इसी तरह सरकार के निर्देशानुसार 45 वर्ष प्लस नागरिकों को कोवीशिल्ड वैक्सीन का पहला और दूसरा डोज़ दिया जा रहा है. कोवीशिल्ड वैक्सीन सभी केंद्रों पर उपलब्ध है और “लसीकरण आपल्या परिसरात” अभियान के अंतर्गत भी कोवीशिल्ड वैक्सीन दिया जा रहा है.

केंद्र सरकार के नए निर्देशानुसार जिन नागरिकों को कोवीशिल्ड का पहला डोज़ 12 हफ्ते पहले दिया गया है केवल उन्हें ही दूसरा डोज़ दिया जाएगा. स्वास्थ्य सेवक, फ्रंट लाइन वर्कर को भी दूसरा डोज़ दिया जाएगा. इसी तरह ड्राइव इन वॅक्सीनेशन केंद्र पर 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिकों का टीकाकरण सुबह 9.30 से शाम को 5 बजे तक किया जाएगा.

इसी तरह जीएमसीएच, बॅरिस्टर राजाभाऊ खोब्रागडे सभागृह, सिद्धार्थ नगर, डॉ बाबासाहेब आंबेडकर अस्पताल तथा स्व.प्रभाकर दटके मनपा महाल रोग निदान केंद्र में कोवैक्सीन का केवल दूसरा डोज़ 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों के लिए उपलब्ध है, यह जानकारी अतिरिक्त आयुक्त राम जोशी ने दी.