Published On : Sat, Sep 29th, 2018

118 बटालियन कैम्प में मिला शव

नागपुर: रक्षा विभाग के अतिसुरक्षित परिसरों में से एक 118 बटालियन कैम्प के परिसर की एक निर्माणाधीन इमारत में एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति की सड़ी-गली लाश मिलने से हड़कम्प मच गया. मृतक की पहचान सहकार नगर, खरबी निवासी राजेन्द्र वासुदेव नंदरधने (42) के रूप में हुई. मृतक के कपड़ों में मिले आधार कार्ड, पैनकार्ड और मोबाइल की मदद से पहचान हो सकी. प्राप्त जानकारी के अनुसार, राजेन्द्र पेंटिंग के ठेके लिया करता था. 118 बटालियन कैम्प के मैप क्वार्टर परिसर में इमारत का निर्माण जारी है.

कुछ महीने पहले ही राजेन्द्र को परिसर में पेंटिंग का काम मिला था. इसके चलते उसका आसानी से भीतर आना-जाना लगा रहता था. कुछ दिन पहले वह अचानक ही लापता हो गया. परिजनों ने नंदनवन थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज करवाई.

तेज बदबू से खुला राज
परिसर में निर्माणाधीन इमारत का यह भाग निर्जन है. यहां किसी का आना-जाना नहीं होता. एक दिन पहले दोपहर करीब 12.30 बजे इस भाग से अचानक तेज बदबू आने लगी. कुछ लोगों ने भीतर जाकर देखा तो लाश दिखाई दी. तुरंत सीताबर्डी पुलिस को सूचित किया गया. अतिसुरक्षित परिसर के निर्जन स्थान पर लाश मिलने से पुलिस के भी माथे पर बल आ गये. शव के कपड़ों की तलाशी लेने पर आधार कार्ड, पैनकार्ड और मोबाइल मिला.

तीनों की मदद से राजेन्द्र के घर का पता चला और परिजनों को सूचित किया गया. शव की अवस्था देखकर राजेन्द्र द्वारा आत्महत्या करने की संभावना जताई जा रही है. पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.