Published On : Sat, Jul 19th, 2014

वाड़ी : आज निजी प्राथमिक शिक्षक संघ का धरना आंदोलन

Advertisement


वाड़ी

अपंग समोवेशित शिक्षण योजना के अंतर्गत पिछले साल दो वर्ष के बकाया बचा वेतन अदा करने तथा नागपुर जिले के निजी प्राथमिक शाला के अतिरिक्त शिक्षकों का समायोजन करने और प्रलंबित मांगों के लिए निजी प्राथमिकं शिक्षक संघ द्वारा शनिवार दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक शिक्षण उपसंचालक कार्यालय के सामने धरना आंदोलन किया गया.

अपंग समावेशित की कुछ यूनिट बंद होने से महात्मा फुले विद्यालय सारवादी के शिक्षक रविन्द्र दलाल ने आत्महत्या करली थी. परंतु फिर भी शासन की नींद नहीं खुल पाई है यूनिट बंद होने से अपंग समावेशित शिक्षकों के अधिनियम 2009 के अनुसार पूर्व माध्यमिक कक्षा 6 से 8 वी तक की कक्षा के लिए रिक्त पड़ी जगहों के लिए शिक्षकों की नियुक्ति करे, निजी प्राथमिक शाला में 80 प्रतिशत अतिरिक्त शिक्षकों का समायोजन नहीं किया गया.

इंदिरा गांधी उच्च प्राथमिक स्कुल वाड़ी में लोकपाल चापले की मूल आस्थापना का आदेश होकर भी अभी तक मंजूर नहीं किया गया. ऐसी अनेक प्रलंबित पड़ी हुई मांगों के संदर्भ में संघटन के अध्यक्ष प्रमोद रेवतकार के नेतृत्त्व में धरना आंदोलन किया गया है. इस आंदोलन में बड़ी संख्या में उपस्थित रहने का आवाहन सुनील चिचबरे, विजय नंदनवार ,सतीश कसरे, हेमंत बेलसोड़े, संजय बोरगावकर, ज्ञानेश्वर बाघ, मंगला कुंभरे, चन्द्रप्रभा, रहमान खान आदि ने किया है.

Representational Pic

Representational Pic