Published On : Tue, Mar 4th, 2014

पिता ने की बच्चों को जहर देकर मारने की कोशिश

Advertisement

crime

भंडारा :

दिल दहला देने वाली घटना में एक अभागे पिता ने अपने दो नन्हे बच्चों को जहर देकर मारने की कोशिश के साथ खुद भी जहर पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की। सौभाग्यवश घटना का पता पड़ोसियों को चल गया और तीनों की जान बचा ली गयी मगर दोनों बच्चों की हालत अभी तक चिंताजनक बताई जा रही है। 

 प्राप्त जानकारी के अनुसार, गंगाधर गायधने (३५) लाखनी शहर के मुरमाडी-सावरी क्षेत्र में अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता था। सूत्रों के मुताबिक जिस वक़्त दुर्घटना हुयी उस वक़्त उसकी पत्नी घर पर मौजूद नहीं थी। गंगाधर ने अपने बड़े लड़के पीयूष (७) और सोनल (५) को एन्डोसल्फान और एन्टीफंगल दवाइयों का घोल पिलाकर जान से मारने की कोशिश की और खूद भी जहरीला घोल पी गया। सौभाग्यवश पड़ोसियों को इन तीनो की हालत ख़राब होने का पता समय रहते चल गया और तीनो को लाखनी के ग्रामीण रुग्णालय में भर्ती कराया गया। देर रात तीनो की हालत गंभीर होने के चलते इन्हें जिला सामान्य रुग्णालय भंडारा दाखिल किया गया। 

 नागपुर टुडे से बात करते हुए निवासी वैद्यकीय अधिकारी डॉ. दिनेश कुथे ने बताया की गंगाधर की हालत में सुधार ज़रूर हुआ है मगर दोनों बच्चों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुयी है। खबर लिखे जाने तक पिता द्वारा अपने ही जिगर के टुकडो को जहर देकर मारने के कारणों का पता नहीं चल सका है। लाखनी में इस घटना पर शोक व्यक्त किया जा रहा है।