Published On : Tue, Apr 1st, 2014

पवनी : स्वागत समारोह में खाना खाने से विषबाधा

IMG_20140401_082514
पवनी से समीप के गांव मोहरी में माधव कोरे के यहाँ उनके सुपुत्र की शादी ३० मार्च १४ को टली। उसके बाद ३१ मार्च को मोहरी में स्वागत समारोह का कार्यक्रम हुआ कार्यक्रम में महमान तथा गांव के लोगों को भोजन के लिए बुलाया गया। कार्यक्रम में महमानो ने तथा गांव के लोगों ने भोजन किया। उपरांत अपने – अपने घर चले गए।
कार्यक्रम के उपरांत १ अप्रैल की सुबह लोगों की तबियत खराब होते नजर आयी। अनेकों ने जुलाब और उल्टिया की। लोगों की तबियत खराब होने के कारण सभी लोगों को प्राथमिक आरोग्य केंद्र आसगांव और ग्रामीण रुग्णालय पवनी में उपचार के लिए दाखिल किया गया। अभी तक आसगांव में १६२ लोगों को और पवनी में १७ लोगों को दाखिल किया गया है।
माधव कोरे, मोहरी के सुपुत्र दिनेश कोरे की शादी नागभीड तालुका स्थित बोथली गाव की निवासी लडकी के साथ ३० मार्च को हुई। ३१ मार्च को स्वागत समारोह मोहरी में किया गया। कार्यक्रम में लोगो ने खाना खाने से लोगो की तबियत खराब हुई ऐसा अनुमान लगाया गया है। लड़की के रिश्तेदारों ने भी खाना खाया लेकिन उनके गाव से अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली।
IMG_20140401_063417पवनी ग्रामीण रुग्णालय में अभी तक लोकेश कोरे, लक्षमण कोरे। ताराचंद कोरे, नितेश कोरे, कल्पना कोरे, नूतन कोरे, सुरेखा कोरे, हीरामन कोरे, रसिका कोरे, दुर्योधन कोरे,पंडित कांबळे, चंद्रदास ब्राम्हणकर, सुनंदा ब्राम्हणकर, प्रणय ब्राम्हणकर आदि लोगो पर उपचार शुरू है। इनकी हालत अभी धोके से बाहर है।
असगांव प्राथमिक आरोग्य केंद्र में अभी तक १८१ लोगो को दाखील किया गया। ५ की हालत गंभीर बतायी जा रही है। इन में ३ विद्यार्थी शामिल है।