Published On : Wed, Jul 4th, 2018

वीडियो : होशियारी में खुद को कटवाया सांप से, अब पड़ गए लेने के देने!

नागपुर: नागपुर के खापरखेडा मे एक अतिउत्साही युवक ने घर में निकले एक विषैले साँप से खुद को जानबूझकर 3 बार कटवा लिया जिसके चलते उस युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार खापरखेड़ा के देवेंद्रसिंग परमार, 37 के घर सोमवार की रात एक सांप निकला। इस सांप को पकडकर देवेंद्र ने पहले घर वालों को डराया और फिर बताया कि ये सांप विषैला नहीं है। यह कहते हुए उसने खुद के हाथ पर तीन बार इस सर्प से खुद को कटवा लिया। यह सांप मन्यार प्रजाति का बताया जा रहा है।

सूत्र बताते हैं कि देवेंद्रसिंग परमार खुद को सर्पमित्र बताता है, हालांकि न तो उसे सर्प पकड़ने का ज्ञान है ना ही उनके बारे में कोई जानकारी है।
फिलहाल उसे नागपुर स्थित मेयो अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

देवेंद्र की पत्नी ने बताया परसों वे रात को काम से लौटे तो हाथ मुंह धोते समय बेसिन के पास यह सांप मौज़ूद था जिसे उन्होंने पकड़ लिया और बाहर छोड़ने के प्रयास में उसने काट लिया । उसके बाद उनके पुरे शरीर में असहनीय जलन और दर्द होने लगा फिर उंहें तुरंत अस्पताल में दाखिल किया गया और आयसीयु में दो दिनों तक इलाज के बाद अब उनकी स्थिति खतरे से बाहर है । छोटा सा खिलवाड़ जान की आफत बन गयी थी ।

पकड़ा गया सांप मनिहार प्रजाति का है जो बेहद जहरीला माना जाता है पर इस प्रसंग में यह छोटा सर्प शिशु था अथ नुकसान कम हुआ ।

पर यह घटना समाज के लिये सीख है के सांप जैसे संवेदनशील और खतरनाक जानवर के साथ खिलवाड़ न करें ।

… By Narendra Puri