Published On : Thu, May 29th, 2014

राजुरा (चंद्रपुर) : साप्ताहिक बाजार में आग, चार मकान खाक, एक गोशाला भी


राजुरा (चंद्रपुर)

Fire in market
विरूर स्टेशन ग्राम के वार्ड क्रमांक तीन साप्ताहिक बाजार में बुधवार की शाम 5 बजे के करीब अचानक लगी आग में चार लोगों के मकान तथा एक की गोशाला जल गई. राजस्व अधिकारियों के अनुसार इससे 6 लाख से अधिक का नुकसान हुआ है.

बुधवार को विरूर का साप्ताहिक बाजार भरता है. शाम के समय जब लोग बाजार में थे तब लोगों ने सबसे पहले वारलू देवाजी नारनवरे के घर में शॉट सर्कीट से आग लगते देखा. इस आग में उसका पूरा घर जलकर खाक हो गया. उसके घर में गांव के ही अंकुश गोवर्धन का पांच बोरा तुअर व ज्वारी भी रखी थी. वह भी नहीं निकाला जा सका.

इस आग ने देखते ही देखते पड़ोस के राहुल भगवान झाड़े, विनोद देवाजी नारनवरे व बंडू झाड़े के मकान के साथ ही सुखदेव नारनवरे की गोशाला को भी अपनी चपेट में ले लिया. इसमें राहुल झाजे का मकान सुखदेव की गोशाला पूरी तरह से जल गई. उसकी गोशाला में पशुओं का चारा, कृषि सामान रखा था.


मकान में आग लगने के बाद जब लपटे उठने लगी तब लोगों के ध्यान में यह बात आई और ग्रामवासी उसे बुझाने के लिए दौड़े. हवा अधिक होने से इस आग ने कई मकानों को चपेट में लिया. लेकिन लोगों की मेहनत से विनोद नारनवरे का आधा मकान बच गया. वहीं बंडू झाड़े के मकान को आंशिक क्षति पहुंची.

इस आग में वारलू का ढाई लाख, अंकुश गोवर्धन का 15 हजार, राहुल झाडे. का करीब 1 लाख 25 हजार, विनोद नारनवरे का 50 से 60 हजार, सुखदेव नारनवरे का एक लाख30 हजार व बंडू झारे 20-25 हजार का नुकसान हुआ है.