Published On : Tue, Aug 26th, 2014

बुलढाणा : वन कर्मियों का प्रदर्शन, वेतन श्रेणी में सुधार की मांग


मोर्चा जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचा, मांगों का ज्ञापन सौंपा

बुलढाणा

raajvyapi strike Buldhana
वनरक्षक और वनपालों की वेतन श्रेणी में सुधार तथा स्थायी भत्ता लागू करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर वन कर्मचारियों ने कल जिलाधिकारी कार्यालय पर धावा बोल दिया. दोपहर को निकाले गए मोर्चे का नेतृत्व वनरक्षक वनपाल संघटना के जिलाध्यक्ष शरद घुगे, पी. टी. कसले और वनरक्षक वनपाल संघटना के अजय वानखेड़े ने किया.

सबसे पहले सुबह 11:00 बजे संघटना की ओर से उपवन सरंक्षक कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया गया. इसके बाद प्रभारी उपसंरक्षक जवरे पाटिल को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा गया. ज्ञापन देने के बाद मोर्चा जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचा. पोले का त्यौहार होने के बाद भी सैकड़ों कर्मचारी और मजदूर मोर्चे में शामिल हुए. जिलाधिकारी कार्यालय पर मोर्चा पहुंचने के बाद एक शिष्टमंडल ने जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया.


जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में जो मांगें की गई हैं उनमें वन मजदूरों को पुरानी पेंशन योजना लागू करने, उनको शासकीय सेवा में स्थायी करने, पुलिस प्रशासन की तरह वन कर्मचारियों को सहूलियत, सुविधा और भत्ते देने, रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत काम कर चुके कर्मचारियों को शासकीय सेवा में स्थायी करने, वन मजदूरों का पांच लाख का बीमा निकालने जैसी मांगें शामिल हैं.

मोर्चे में एस. डी. नालिन्दे, एन. डी तुपकर, एस. आर माटे, आर. टी. शिपे, के. जी. सोनोने सहित सैकड़ों वन कर्मचारी व मजदूर शामिल थे.