Published On : Sat, Sep 13th, 2014

बुलढाणा में भी ‘लव जिहाद’ का खुलासा


पहले फांसा, बलात्कार किया और धर्म बदलवा दिया


बुलढाणा

‘लव जिहाद’ से मिलता-जुलता एक मामला यहां बुलढाणा में भी सामने आया है. इस मामले में एक मुस्लिम युवक ने पहले अपना नाम बदलकर एक युवती को फांसा. फिर मुंबई ले जाकर उसकी अस्मत से खेला. उसका धर्म भी बदलवा दिया गया. फिर हफ्तों उस पर अत्याचार किया गया. आखिर एक दिन लड़की उसके चंगुल से छूटी और सीधे बुलढाणा आकर पुलिस की शरण में पहुंच गई. बीस वर्षीय लड़की इंजीनियरिंग की छात्रा है. शहर पुलिस ने आज मोहसिन शेख नामक 24 वर्षीय आरोपी सहित 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. आरोपी फरार बताया जाता है. यह घटना करीब डेढ़ माह पूर्व की है.

शहर के विदर्भ हाउसिंग सोसायटी परिसर की निवाासी युवती चिखली के अनुराधा अभियांत्रिकी कॉलेज की छात्रा है. संगम चौक से वह कॉलेज के वाहन से बुलढाणा से चिखली आना-जाना करती थी. दो माह पहले उक्त युवती संगम चौक की एक मोबाइल की दुकान में रिचार्ज कराने गई थी. उस वक्त वहां पर इंदिरानगर निवासी मोहसिन बैठा हुआ था. उसने वहीं से युवती का मोबाइल नंबर लिया और उससे संपर्क किया.

जब युवती उसके झांसे में नहीं आई तो मोहसिन ने युवती की सहेली से संपर्क किया और अपना नाम बदलकर युवती से मिला. उसने युवती को शादी का लालच दिया. युवती तैयार हो गई और 22 जुलाई 2014 को युवक के साथ चली गई. मोहसिन पहले तो युवती को मलकापुर स्थित अपनी बहन के घर लेकर गया. वहां दो दिन रहने के बाद मुंबई स्थित भिवंडी लेकर चला गया. इसके लिए मोहसिन को उसके मामा सलीम खान ने आर्थिक सहायता की. वहां आरोपी ने युवती के साथ बलात्कार किया. इतना ही नहीं उसका धर्म भी बदलवा दिया गया. उसके बाद युवती पर अत्याचार करना शुरू किया गया.

अत्याचार सहन नहीं होने पर युवती किसी तरह उसके चंगुल से भाग निकली और बुलढाणा पहुंची. आज उसने शहर पुलिस को शिकायत की. पुलिस ने मोहसिन के अलावा उसकी मां मेहरुन्निसा, मामा सलीम, शाहिना शेख साबिर मलकापुर और शेख साबिर के खिलाफ मामला दर्ज किया है. मोहसिन फरार है.

Representational Pic

Representational Pic