Published On : Sat, Jul 26th, 2014

पोंभुर्णा : शेर के हमले में चौकीदार की मौत


एक क़ि मी़. दूर दूसरे शेर ने बनाया गाय को शिकार


पोंभुर्णा

पोंभुर्णा के समीप स्थित जंगल के वन्यप्राणियों का गत कुछ दिनों से गांव के लोगों पर हमला बढ़ गया है. इससे ग्रामीण दहशत के साये में जी रहे हैं. अभी कल 25 जुलाई को ही संयुक्त वन सुरक्षा समिति के चौकीदार पांडुरंग धोंडूजी आत्राम (55) पर पट्टेदार शेर ने हमला कर दिया, जिसमें उसकी मौत हो गई. घटना के समय चौकीदार ड्यूटी पर तैनात था. वहीं, एक कि.मी. की दूरी पर एक दूसरे शेर ने एक गाय को शिकार बनाया. यह घटना 25 जुलाई को दोपहर 12:30 के करीब पोंभुर्णा तालुका के घनोटी (तु.) परिसर के कक्ष क्रमांक 87 में घटी.

रक्षा करते जान गई
संयुक्त वन सुरक्षा समिति ने कुछ दिन पूर्व ही चौकीदार के रूप में पांडुरंग आत्राम का चयन किया था. तब से पांडुरंग जंगल में जाकर चौकीदारी कर रहा था. शुक्रवार को जंगल की सुरक्षा करते समय पट्टेदार शेर ने हमला कर उसकी जान ले ली. घटना की सूचना मिलते ही गांववासी घटनास्थल पर पहुंचे और वन विभाग को जानकारी दी. वन विभाग के अधिकारी उके, इंगले, देठे ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच कर ही रहे थे कि घटनास्थल से एक कि. मी. दूर दूसरे शेर द्वारा एक गाय का शिकार करने की जानकारी मिली. गत कुछ दिनों से इस परिसर में दो शेरों की वजह से नागरिकों में दहशत का वातावरण बना हुआ है.

शेर से बचाओ, नागरिकों की मांग
डरे हुए नागरिकों ने तुरंत इन शेरों का बंदोबस्त करने की मांग की है. मृतक के परिवार को तुरंत अंतिम संस्कार के लिए आर्थिक सहायता दी गई. बाकी सहायता शीघ्र देने का आश्वासन वनाधिकारियों ने दिया है.

file pic

file pic