Published On : Mon, Sep 8th, 2014

नागपुर : सिल्लेवाड़ा में छठ पूजा के लिए बनेगा घाट; राज्य ने दिए 50 लाख


नागपुर

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की आचार संहिता कल मंगलवार 9 सितम्बर 2014 को कभी भी घोषित हो सकती है,इसलिए सभी चुनाव अधिकारियो को दिल्ली तलब किया गया है.और इसलिए सुनील केदार समेत नागपुर जिले के तमाम विधायक अपने कार्यकाल में मंजूर करवाये गए सभी विकास कार्यो का उद्घाटन व भूमिपूजन करने में व्यस्त हैं .
विधायक सुनील केदार ने तो रविवार 7 सितम्बर और 8 सितम्बर को सुबह से लेकर रात तक सावनेर विधानसभा अंतर्गत सभी विकासकार्य के उद्घाटन सह भूमिपूजन के नाम कर दिया है.आज भी यह क्रम जारी है.

छठ पूजन के लिए घाट बनेगा
विधायक सुनील केदार अक्सर नए-नए प्रयोग के लिए जाने जाते रहे है. इस कार्यकाल में उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत बिहारी समुदाय का पवन पर्व के लिए सिल्लेवाड़ा खदान समीप नदी किनारे सर्वसुविधा युक्त घाट के निर्माण के लिए राज्य सरकार से 50 लाख रूपए मंजूर करवाये, जिसका कल रविवार को दोपहर 1 बजे करीबन उद्घाटन व भूमिपूजन उन्होंने किया. महाराष्ट्र में काफी संख्या में उत्तर भारतीय रहते है. उनका सबसे महत्वपूर्ण त्यौहार छठ पूजा होता है. इस दौरान नौकरी,धंधे व् बच्चो की पढाई के कारण नहीं जा पाते है, तब वे ऐसी सूरत में जहाँ रहते है वही आसपास नदी-तालाब किनारे श्रद्धा पूर्वक छठ पूजन किया करते है. सावनेर विधानसभा में उत्तर भारतीयों की संख्या काफी है ,अधिकांश परिजन सुनील केदार से प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े होने की वजह विधायक केदार ने चुनाव के मुहाने पर उत्तर भारतीयों को सबसे बड़ा तोहफा दिया. वैसे भी विधायक केदार को उनके क्षेत्र में उत्तर भारतीयों का पालक कहा जाता है, विधायक केदार ने कई वर्षो तक बाबा धाम का श्रद्धा पूर्वक यात्रा किये है. बिहार वाले चुनावों में अपने मित्रो के प्रचारार्थ अनेको दफे बिहगर जाकर चुनाव प्रचार किये. एक दफे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नितीश कुमार के साथ मंच साझा भी कर चुके है.पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव भी केदार के कायल है. सिल्लेवाड़ा में छठ पूजन के लिए घाट के लिए निधि मंजूर करवाने पर केदार की सर्वत्र सराहना की जा रही है. केदार के इस पहल का अखिलेश सिंह, अरविन्द सिंह, उमेश सिंह, मुकेश सिंह, पंकज राय आदि ने से स्वागत किया है. विधानसभा चुनाव ख़त्म होते ही छठ पूजन होनी है.

File pic

File pic