Published On : Fri, May 9th, 2014

देसाईगंज : वडसा रेलवे का फोन 1 माह से बंद


यात्रियों को नहीं मिल रही ट्रेनों की जानकारी

देसाईगंज

गढ़चिरोली जिले में एकमात्र वडसा में ही रेलवे की सुविधा है. यहां से रोजाना हजारों यात्री रेल से सफ़र करते हैं. किंतु पिछले एक माह से यहां का फोन बंद होने के चलते यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड रहा है. रेलकर्मी भी ट्रेनों के बारे में यात्रियों को उचित जानकारी देने में असमर्थता जताते हैं. इससे यात्रियों को ट्रेनों के आवागमन के बारे में पता नहीं चल पाता है.

वडसा रेलवे स्टेशन जिले का एकमात्र रेलवे स्टेशन तथा गोंदिया-चांदाफोर्ट का केंद्र बिंदु है. साथ ही देसाईगंज शहर की पहचान जिले के व्यापारी नगरी के रूप में होने के चलते इस रेलमार्ग पर सबसे अधिक टिकट बिक्री कर रेल प्रशासन को भारी मुनाफा होता रहा है. किंतु पिछले कई दिनों से वडसा रेलवे स्टेशन में समस्याओं का अंबार बना हुआ है. इससे यात्रियों कों भाऱी दिक़्क़तों का सामना करना पद रहा है.


यात्रियों के लिए रेल विभाग के कर्मचारियों से संपर्क करने का एकमात्र साधन टेलीफ़ोन ही है. रेल प्रशासन द्वारा जनसेवा हेतु 139 नंबर सेवा पूरे देश भर में उपलब्ध करवाया है. किंतु उस नंबर कॉल करने पर तकरीबन 4 से 5 रूपए का खर्च होने के चलते लोग रेलवे स्टेशन के लैंडलाइन नंबर पर कॉल करते हैं. पर वह भी अब बंद होने के चलते यात्रियों को आवाजाही करनेवाली ट्रेनों के बारें में जानकारी नही मिल पा रही है. यात्रियों को ट्रेनों के बारे में सूचना न मिल पाने के कारण ट्रेन तक गँवानी पड़ी है. बताया जाता है कि टेलीफ़ोन का बिल न भरे जाने के चलते उनक़ा कनेक्शन काटा गया है. इस समस्या से जल्द निजात दिलाने की मांग नागरिकों ने की है.

Representational pic

Representational pic