Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Tue, Mar 11th, 2014
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    दहेगाव ( रंगारी ) ग्राम पंचायत ने ७ बिज़नस समूह को भेजा १३७०८७११.४० रूपए बकाया कर भरने का नोटिस

    नागपुर टुडे
    दहेगाव(रंगारी)- नागपुर जिले के सावनेर विधानसभा अंतर्गत ग्रामपंचायत दहेगाव ( रंगारी) स्थित जब से सत्ता परिवर्तन हुआ है तब से घोटाला और अनियमितताएं को सार्वजानिक करने में वर्त्तमान ग्रामपंचायत के पदाधिकारी निरंतर चौतरफा संकट के बावजूद भिड़े हुए है,ताकि घोटाला और अनियमितताएं का बदनुमा दाग को मिटा कर साफ-सुथरी और उन्नत ग्राम पंचायत का दर्जा दिलवाया जा सके.

    इसी क्रम में वर्त्तमान ग्राम पंचायत प्रशासन ने ग्राम पंचायत क्षेत्र अंतर्गत बिज़नस करने वाले डिफाल्टर बिज़नस टैक्स को भी नोटिस भेज कर चुकाने का मोहलत दिया है.जिन्हे नोटिस दिया गया है,सभी के सभी इस क्षेत्र में करोडो का बिज़नस कर रहे है.आज तक तत्कालीन ग्राम पंचायत के पदाधिकारियो से समझौता कर कर चोरी करते रहे.

    To Read this News in English CLick here 

    ग्राम पंचायत सूत्रो के अनुसार उन्हें कानूनन कर वसूली का अधिकार है,अगर कोई समय पर कर नहीं भरता है तो सम्पत्ति जप्त करने का नियम है.ग्राम पंचायत के नियमानुसार क्षेत्र में बिज़नस करने वाले को उपयोग में किये जा रहे जमीन पर ४ रूपए वर्ग फूट प्रति वर्ष किराया मिलना चाहिए था.इस तरह निम्न लोगो से बिज़नस कर के रूप में कुल १३७०८७११.४० रूपए का आय दहेगाव ग्राम पंचायत को होना चाहिए था.

    ग्रामपंचायत ने निम्न लोगो/कंपनी को नोटिस रजिस्टर्ड पोस्ट से भिजवाया है
    श्रद्धा सबुरी ट्रेडर्स (तिवारी-गोमकाले)-८५९९३९ रूपए
    रामराव दयाराम गोमसे -४३०४३९. २० रूपए
    रिलाइन्स इंद्रस्ट्री(अमरलाल भार्गव)-४१८३४८. ८० रूपए
    प्रभावती उदयनारायण सिंह-८३०३८ रूपए
    वैष्णवी ब्रिक्स(प्रकाश भुरकुंडे)-२१८४७१०. ४० रूपए
    इंडियन गैस गोदाम(मीना गोपाल नागेपाग)-४४१७२४९ रूपए
    खरे एंड तारकुंडे इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी (अरुण कुमार सिंह का किरायेदार )-५९१४९८७. २० रूपए

    इनमे से खरे एंड तारकुंडे इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी ने ३ साल के किराये पर अरुण कुमार सिंह समूह से खेत की जमीन किराये पर ली थी,जिसका समयावधि ख़त्म हो चुकी है.अगर किसी कारणवश खरे एंड तारकुंडे इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी ने कर नहीं चुकाया तो अरुण कुमार सिंह समूह से राशि वसूली जायेगी,इन्होने भी नहीं चुकाया तो खरे एंड तारकुंडे इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी द्वारा उपयोग में किया जा रहा जगह जप्त किया जायेगा।

    एक अन्य मामले में ग्राम पंचायत के अनुसार अरुण कुमार सिंह ने भी ग्राम पंचायत अंतर्गत चिंतेश्वर देवस्थान और राधाकृषण देवस्थान की जमीन को अतिक्रमण कर बेच दिया है.

    Representational Pic

    Representational Pic


    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145