Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Tue, Aug 5th, 2014
    Vidarbha Today | By Nagpur Today Vidarbha Today

    तुमसर : चौथी पीढ़ी के सदस्य के गले में भी नगराध्यक्ष पद की माला


    एकमेव उम्मीदवारी अर्जी दाखिल होने से मार्ग आसान

    तुमसर

    abhishek karemore
    नगराध्यक्ष पद के लिए एकमेव उम्मीदवारी अर्जी दाखिल होने की वजह से कारेमोरे परिवार के चौथे पिढी के सदस्य अभिषेक कारेमोरे नगराध्यक्ष पद पर विराजमान होनेवाले है. नगराध्यक्ष पद की ढाई वर्ष की समयावधि खत्म हो रही है. इस कारण 5 अगस्त को अभिषेक कारेमोरे को नगराध्यक्ष के रूप में चुना जाना है.

    अभिषेक कारेमोर के परदादा शंभु कारेमोरे का स्वतंत्रपूर्व नगरसेवक पद पर चुनाव हुआ था. उसके बाद उनके बेटे नारायणराव कारेमोरे अभिषेक के दादाजी सन 1941 से 1947 स्वतंत्रपूर्व, स्वतंत्र के बाद 1949 से 1950 व फिर 1943 से 1958 तक करीब 13 वर्ष नगराध्यक्ष पद पर विराजमान थे. उपरांत कारेमोरे परिवार से नारायणराव के छोटे बेटे जगदीशचंद्र कारेमोरे ने सं 1998 से 2000 तक नगराध्यक्ष पद पर विराजमान होकर नगराध्यक्ष पद की परंपरा जारी रखी थी. दरम्यान नगराध्यक्ष पद महिला के लिए तथा अनुसुचित जाती के लिए होने से परिषद चुनाव में कारेमोरे परिवार की रुचि नहीं थी. लेकिन दिसंबर 2011 के चुनाव में नगराध्यक्ष पद पुरुष गट के लिए होने से चुनाव में भाग लेते हुए, समाजवादी पार्टी की तरफ से चुनाव लडते हुए 2 बार जगदीशचंद्र कारेमोरे को यश प्राप्त हुआ है. उसमें प्रमुख रूप से जगदीशचंद्र कारेमोरे के बेटे अभिषक कारेमोरे बड़े बहुमत से विजयी हुए. परन्तु तुमसर नगर परिषद पर राष्ट्रवादी पार्टी बहुमतों से विजयी होने से राष्ट्रवादी के विजयकुमार डेकाटे नगराध्यक्ष पद पर विराजमान हुए. उसके बाद समाजवादी पार्टी को राष्ट्रवादी में मिलकर खुद अभिषेक कारेमोरे ने राष्ट्रवादी में प्रवेश लेकर राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस जिले की जिम्मेदारी ली. दरम्यान नगराध्यक्ष पद का खत्म होते आ रहा है व नगराध्यक्ष पद ओ.बी.सी. खुला प्रवर्ग आने से नगराध्यक्ष पद अपने पार्टी को मिलने के लिए पूर्व नगराध्यक्ष जगदीशचंद्र कारेमोरे ने प्रयास करके सभी नगरसेवकों का बहुमत लेने से नगराध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवारी अर्ज 1 अगस्त को दोपहर 2:00 बजे तक एकमेव अर्जी अभिषेक करेमोरे की आने से नगराध्यक्ष पद 5 अगस्त को घोषणा होगी.


    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145