Published On : Wed, Jul 23rd, 2014

तलेगांव : लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त


घरों की दीवारें गिरीं, खेतों में जमा हुआ पानी

तलेगांव

barish ka kahar
2 दिन से लगातार हो रही बारिश की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हुआ है. परिसर के घरों की दीवारें गिरी तथा खेतों में पानी जमा हो गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार तलेगांव (शा.पंत) के बाबाराव नागोसे के घर पर पुलिस स्टेशन के परिसर का पेड़ गिरने से घर का बड़ा नुकसान हुआ है. साथ ही पुरानी बस्ती के सुधाकर शेटे के घर की दीवाल गिर गई साथ ही अतिवृष्टि व हवामान की वजह से वार्ड 1 के सुभाषराव सरकटे की वालकम्पाउंड की दीवाल रात के दरम्यान गिर गई. नदी के किनारे के परिसर में घरों में पानी घुस गया है.

यहां के शामराव पाटिल वार्ड नं. 2 का घर अतिवृष्टि की व बाकली नदी के बाढ़ की वजह से गिर गया है. साथ ही वार्ड नं. 1 के प्रभाकर राउत चिस्तुर का भी घर गिर गया है. घरों में पानी घुसने से अनाज का नुकसान हुआ है. चिस्तुर के राष्ट्रिय महामार्ग के पड़ोस के दोनों किनारों के रास्ते उचे होने से साथ ही पानी का नियोजन ठीक तरह से ना किये जाने से रोड का तथा बालकी नदी का पानी खेतों में जमा हो रहा है.

मौजा तलेगांव के किसानों के खेतों के समीप के नालें का खोलीकरण न किये जाने की वजह से खेतों में पानी जमा हो गया है जिसकी वजह से फसलों का भी काफी नुकसान हुआ है.

22 जुलाई 2014 की सुबह से लगातार बारिश की वजह से रात 12 बजे से 23 जुलाई की सुबह 10 बजे तक आर्वी तलेगांव राज्यमहामार्ग बंद था. तलेंगांव से आष्टी महामार्ग पर पेड़ गिरने से यह महामार्ग 6 घंटे बंद था. साथ ही लहान आर्वी रोड पर के लहान नाले में बाढ़ आने से मोर्शी के तरफ जानेवाला रास्ता बंद था. यह घटना घटने के बावजूद भी कोई भी तहसीलदार व पटवारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचा. साथ ही यहां के पुलिस स्टेशन के परिसर का पेड़ पुलिस स्टेशन की बिल्डिंग पर गिरने से बड़ा नुकसान हुआ है.