Published On : Wed, Sep 3rd, 2014

चिखली : सियार के हमले में दो गंभीर ज़ख़्मी


दो बछड़े जखमी ; गांगालगांव की घटना

Chikhali buldhana
चिखली (बुलढाणा)

एक युवक व नौ वर्षीय बच्ची पर सियार ने अचानक हमला कर दिया. इसमें दोनों गंभीर जख्मी हुए है. घटना सुबह 6:00 बजे के आसपास तालुका के गांगलगांव में घटी. जख्मियों को यहां के ग्रामीण रूग्णालय में भर्ती किया गया है. घटना की वजह से परिसर में डर का वातावरण निर्माण हुआ है.

अधिक जानकारी के अनुसार गांगालगांव निवासी सुधाकर हिरामन कपाटे (40) आज सुबह 6:00 बजे के दौरान अपने खेत जा रहे थे. इस दौरान झाड़ी में छुपे बैठे सियार ने अचानक सुधाकर पर हमला कर दिया. सुधाकर ने सियार से बचने का प्रयास किया. परंतु तब तक सियार ने सुधाकर को गंभीर जख्मी कर दिया था. सुधाकर की चीखें सुनते ही कुछ लोग डंडे और लकडिया लेकर घटनास्थल पर पहुंचे. लोगों को देखकर सियार वहां से भाग गया. उसके बाद सियार ने घर के सामने खड़ी नौ वर्षीय मयुरी बबनराव धंदर पर हमला कर उसे गंभीर रूप से जखमी कर दिया तथा गांव के ही संतोष सावले के दो बछड़ो पर भी हमला किया. जख्मियों को प्रभाकर कपाटे, शिवा म्हस्के, गणेश म्हस्के, रजु म्हस्के, लताबाई म्हस्के ने तुरंत ग्रामीण रूग्णालय में भर्ती किया. एक ही दिन में सियार ने दो लोगों के साथ जानवरों पर हमला करने से परिसर में डर का वातावरण निर्माण हुआ है. सियार को जल्द पकड़ा जाए ऐसी मांग ग्रामवासी कर रहे है.

डॉक्टरों की अनुपस्थिति
सियार के हमले में हुए जख्मियों को सुबह 7:30 बजे चिखली के ग्रामीण रूग्णालय में लाया गया था. परंतु 10 बजे तक यहां एक भी डॉक्टर उपस्थित नहीं था. दरम्यान स्वाभिमानी के मयूर बोर्डे रूग्णालय में आए तथा फ़ोन से संपर्क करके उन्होंने डॉ. कासारे को तुरंत रूग्णालय में बुलाया. उसके बाद जख्मियों का उपचार किया गया. इस दौरान जख्मियों ‘के  परिजनों’ को तीन घंटा डॉक्टर की राह देखना पड़ा.