Published On : Thu, Aug 7th, 2014

चंद्रपूर : शुक्रवार को घुग्घुस बंद, चक्काजाम आंदोलन


घुग्घुस ग्राम पंचायत को नगर परिषद का दर्जा देण्याची मागणी

चंद्रपूर

औद्योगिक क्षेत्र के नाम से पहचाने जानेवाले घुग्घुस ग्राम पंचायत को नगर परिषद का दर्जा दिया जाए इस मांग के लिए शुक्रवार को घुग्घुस शहर बंद, चक्काजाम आंदोलन करने का इशारा घुग्घुस नगर परिषद स्थापना संघर्ष समिती के पदाधिकारियों ने दिया है.

चंद्रपूर जिले में घुग्घुस औद्योगिक क्षेत्र है. इस गांव में विविध कोयला खाने, सिमेंट कारखाने, कच्चे लोहे का कारखाना, अनेक बिजली प्रकल्प, कोयला शुद्धीकरण सयंत्र है. गांव में विविध भाषि, विविध प्रांतीय नागरिक रहते है।घुग्घुस की जनसंख्या चालीस हजार से ज्यादा है.

सरकार को औद्योगिक क्षेत्र से करोडो रूपये का राजस्व मिल रहा है. घुग्घुस ग्राम पंचायत को नगर परिषद का दर्जा दिया जाए ऐसी मांग गत 20 वर्षों से की जा रही है. इस मांग का निवेदन मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, ग्रामविकास मंत्री को दिया गया है. जल्द से जल्द घुग्घुस ग्राम पंचायत को नगर परिषद का दर्जा दिया जाएगा ऐसा आश्वासन दिया गया है परंतु अब तक इस मांग को शासनस्तर पर गंभीरता से नहीं लिया गया है. इस वजह से परेशान हुए घुग्घुसवासीयों ने घुग्घुस नगर परिषद स्थापना संघर्ष समिती गठीत की. इस समिती के माध्यम से शुक्रवार को घुग्घुस बंद तथा चांदनी चौक में चक्का जाम आंदोलन किया जायेगा. शाम को जाहीर सभा का आयोजन किया गया था. इस पत्रपरिषद में समिती के अध्यक्ष शामराव बोबडे, कार्याध्यक्ष रोशन पचारे, संघटक राकेश जयस्वाल आदि उपस्थित थे.

File pic

File pic