Published On : Wed, Apr 30th, 2014

चंद्रपुर : 25 चरणों में पूरी होगी चंद्रपुर की मतगणना


चंद्रपुर

चंद्रपुर लोकसभा चुनाव की मतगणना के लिए जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. 16 मई को होने वाली मतगणना रेलवे स्टेशन मार्ग पर स्थित नवनिर्मित उद्योग भवन में सुबह 8 बजे से शुरू होगी. मतगणना के लिए विधानसभा निहाय 14 टेबल लगाए जाएंगे तथा कुल 25 चरणों में मतगणना पूरी होगी. यह जानकारी जिलाधिकारी डॉ. दीपक म्हैसेकर ने मंगलवार को दी. वे उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों के साथ जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे. इस अवसर पर अतिरिक्त जिलाधिकारी सी.एस.डहालकर, उपजिला चुनाव अधिकारी दामोदर नान्हे तथा उम्मीदवारों के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

जिलाधिकारी डॉ. दीपक म्हैसेकर उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों के साथ जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित बैठक में.

जिलाधिकारी डॉ. दीपक म्हैसेकर उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों के साथ जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित बैठक में.

मतगणना के लिए मतगणना हॉल तथा परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. साथ ही परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. जिलाधिकारी ने बताया कि सुबह 8 बजे मतगणना शुरू होने के बाद पहले डाक मतपत्रों की गणना की जाएगी. उसके बाद विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के 14 टेबल पर से मतगणना की शुरुआत होगी.

उन्होंने बताया कि मतगणना कुल 25 चरणों में होगी तथा प्रत्येक चरण की मतगणना के बाद उम्मीदवारों को मिले मतों की घोषणा की जाएगी. उम्मीदवार मतगणना के लिए कुल 85 मतगणना प्रतिनिधि तैनात कर सकेंगे. उसके लिए फार्म 18 भरकर चुनाव शाखा में देना होगा.

मतणगना केंद्र में मोबाइल फोन ले जाने पर प्रतिबंध होगा. साथ ही वीडियो शूटिंग की भी मनाही होगी. मतगणना चालू रहने के दौरान कोई भी मतणगना प्रतिनिधि कक्ष से बाहर नहीं जा सकेगा और न ही धूम्रपान कर सकेगा. उम्मीदवार द्वारा नियुक्त प्रतिनिधि को चुनाव विभाग द्वारा दिए गए फोटो पहचान पत्र के सिवाय प्रवेश नहीं मिल सकेगा. उम्मीदवार या उनके प्रतिनिधि के सुरक्षा रक्षकों को मतगणना कक्ष में प्रवेश नहीं मिल सकेगा.

चुनाव निर्णय की घोषणा होने के बाद चुनाव निर्णय अधिकारी से प्रमाणपत्र लेने के लिए उम्मीदवार के साथ अन्य चार व्यक्ति जा सकेंगे.