Published On : Fri, Jun 13th, 2014

चंद्रपुर : स्नातक तो बढे, पर स्थितियां नहीं बदलीं


प्रा. अनिल सोले का प्रतिपादन, स्नातक निर्वाचन क्षेत्र चुनाव

चंद्रपुर

Mayor-Anil-Soleस्नातकों की संख्या के बढ़ने के साथ ही बेरोजगारी भी तेजी से बढ़ रही है. उनकी स्थिति में भी कोई सुधार नहीं हो रहा है. ऐसे में जरूरी है कि बेरोजगार युवकों के लिए रोजगार के अवसर पैदा हों और उन्हें रोजगार मिले. इसी उद्देश्य को सामने रख भाजपा- शिवसेना-रिपाई महायुती के उम्मीदवार प्रा. अनिल सोले नागपुर विभाग स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं.

यहां एक पत्रकार परिषद में प्रा. अनिल सोले ने कहा कि 2020 में यह देश युवकों का देश होगा. युवाओं को राष्ट्रनिर्मिति के कार्य में भी रहना आवश्यक है. इसके लिए रोजगार के अवसर पैदा करने की आवश्यकता है. नागपुर के समीप बन रहे मिहान प्रकल्प से विदर्भ के बेरोजगारों के लिए 2 लाख रोजगार उपलब्ध होंगे. उन्होंने कहा कि इसके साथ ही बदलते समय के अनुसार शिक्षा के क्षेत्र में भी बदलाव आवश्यक है. गत तीस सालों में स्नातकों की संख्या दस गुना बढ़ गई है, लेकिन उनकी स्थिति बहुत खराब हो गई है. ऐसी स्थिति में युवाओं को दिशा देने के लिए एक अकादमी बनाकर उनका मार्गदर्शन करना होगा.

प्रा. सोले ने कहा कि अगर उन्हें चुनकर दिया जाता है तो वे हर वर्ष अपने काम का ऑडिट कर उसकी रिपोर्ट पेश करेंगे. इसी निर्वाचन क्षेत्र से नितीन गडकरी जीतते रहे हैं और उन्होंने बेहतर काम भी किया है. अब उनके नक्शेकदम पर चलकर बेरोजगारों को रोजगार और विदर्भ के विकास की दिशा में आगे बढ़ना है.

पत्रकार परिषद में भाजपा नेता किशोर जोरगेवार, विजय राउत, राजेंद्र गांधी, तुषार सोम, सुभाष कासनगोट्टुवार, वनिता कानडे, सुहास अलमस्त, अंजली घोटेकर, शिक्षक परिषद के संजीव मुख्य रूप से उपस्थित थे .