Published On : Mon, May 19th, 2014

चंद्रपुर : वेकोलि के क्षेत्रीय भंडार में आग से 50 लाख की क्षति

Fireचंद्रपुर.

वेस्टर्न कोल फील्ड्स लि. (वेकोलि) के चंद्रपुर क्षेत्र के दुर्गापुर खुली कोयला खदान परिसर में स्थित क्षेत्रीय भंडार में रविवार की दोपहर 1 बजे के दौरान आग लगी भीषण आग में करीब 50 लाख रुपए की सामग्री जल कर राख हो गई. किन्तुआग पर समय रहते काबू पाने से बड़ा हादसा होने से बच गया.
दुर्गापुर कोयला खदान परिसर में वेकोलि के चंद्रपुर क्षेत्र का क्षेत्रीय भंडार है. इस भंडार से चंद्रपुर क्षेत्र के खदानों में लगने वाले सामग्री का वितरण किया जाता है. खराब माल भी इस भंडार में जमा रहता हैं. कोयला खदान में कोयला व मिट्टी उत्खनन के लिए वाहनों का भी उपयोग किया जाता है. जिसकी वजह से परिसर में ढेर सारा कबाड़ भी रहता है.
रविवार की दोपहर 1 बजे के दौरान यहां पर जमा टायर में अचानक आग लग गई. कुछ क्षणों में आग ने उग्र रूप धारण कर आग बढ़ने लगी. परिसर मेंभारी संख्या में रखे ऑयल से भरे ड्रम में तथा क्षेत्रीय भंडार कार्यालय अंदर भी आग पकड़ सकती थी. लेकिन समय रहते आग पर काबू पा लिया गया. फिर भी आग में टायर, कबाड़ में रखे चार पहिया वाहन भी जल कर खाक हो गए.
चंद्रपुर बिजली केंद्र के दो तथा महानगर पालिका दो आदि चार दमकल गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका.इस आग में करीब 50 लाख रुपए का नुकसान होने का अनुमान है. पिछले साल भी इसी परिसर में भीषण आग लगी थी.आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है.

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement