| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, May 26th, 2014
    Vidarbha Today | By Nagpur Today Vidarbha Today

    चंद्रपुर : देश में सबसे गर्म रहा चंद्रपुर शहर


    वर्धा भी दिखा चंद्रपुर से होड़ करता, पारा पहुंचा 44 पर


    चंद्रपुर

    Tempre
    रविवार से प्रारंभ नवतपा के दूसरे दिन भी सूरज ने चंद्रपुर के साथ कोई रियायत नहीं बरती. चंद्रपुर का तापमान रविवार की ही तरह 46 डि. सें. बना रहा. हालांकि देश भर में कल शाम को हुई बारिश से तापमान कुछ गिर गया था. वैसे विदर्भ के दो शहर चंद्रपुर और वर्धा तापमान के मामले में आज देश में पहले और दूसरे क्रमांक पर रहे. पर्यावरण विशेषज्ञों का कहना है कि पिछले कुछ सालों से विदर्भ ‘हीट आइलैंड’ बन गया है.

    चंद्रपुर में बढ़ते प्रदूषण के चलते ग्रीन हाउस गैसों में भी वृद्धि हो रही है. चंद्रपुर के नागरिकों को इसका परिणाम भी भुगतना पड़ रहा है. कभी भी बारिश आ जाना और शाम होते-होते तूफानी बारिश की तो चंद्रपुर के नागरिकों को जैसे आदत पड़ चुकी है.

    तापमान के मामले में कल चंद्रपुर देश में शीर्ष पर था. उड़ीसा का तितलागढ़ दूसरे स्थान पर था. आज विदर्भ के वर्धा ने तितलागढ़ को पीछे छोड़ दिया. वर्धा शहर का आज का तापमान 44 डि. सें. मापा गया. नवतपा के पहले दिन की तुलना में विदर्भ के अकोला, गोंदिया, नागपुर, वर्धा, यवतमाल जिलों में चिलचिलाती धूप में आज कुछ कमी देखी गई. कल अकोला में 44.2 डि. सें., गोंदिया में 44.1 डि. सें., नागपुर में 45 डि. सें., वर्धा में 45.1 डि. सें. और यवतमाल में 43 डि. सें. तापमान दर्ज किया गया था, जो आज घट गया. आज अकोला का तापमान 43.8 डि. सें., गोंदिया में 42.1 डि. सें., नागपुर में 42.8 डि. सें., वर्धा में 44 डि. सें. और यवतमाल में 42.8 डि. सें. तापमान दर्ज किया गया. बुलढाणा में पारा कल के 41.1 डि. सें. की तुलना में आज थोड़ा बढ़कर 41.4 डि. सें. पर पहुँच गया.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145