Published On : Fri, May 9th, 2014

घुग्घुस : पत्नी को बंदी बना कर रखा था


शक्की पति का कारनामा

घुग्घुस

Shakki Husband
शक्की पति अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह कर उसे न केवल शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था, बल्कि उसके सिर के बाल भी मुंडवा कर घर में उसे बंदी बना कर रखे हुए था. पत्नी की मां की शिकायत पर घुग्घुस पुलिस ने लॉयड मेटल के इस सूरक्षा अधिकारी भास्कर धवसे (42) को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के अनुसार पोंभुर्णा निवासी सुप्रिया (28) से उसका विवाह हुआ था. लेकिन इस शक्की पति ने अपनी पत्नी का जीना ही दुश्वार कर दिया था. वह तो भगवान का शुक्र था कि सुप्रिया की मां अपनी बेटी से मिलने घुग्घुस आ गई. लेकिन भास्कर धवसे ने अपनी पत्नी से उसकी मां को मिलने नहीं दिया.

बेटी की हालत समझ मां ने चंद्रपुर की महिला शिकायत निवारण केन्द्र से सम्पर्क किया और केन्द्र की महिलाओं के सहयोग से घुग्घुस ग्रामपंचायत सदस्य ममता खैरे और सामाजिक कार्यकर्ता रेखा गेडाम को लेकर लॉयड मेटल के गेट पर भास्कर से मिली और अपनी बेटी से मिलवाने को कहा. मना करने पर उन सबों ने पुलिस के पास जाने की धमकी दी. तब कहीं भास्कर ने उन्हें मिलने की अनुमति दी.

उसके घर आकर उन्होने देखा कि घर पर बाहर से ताला लगा था. सुप्रिया घर के अन्दर कैद थी. उसकी हालत देख सभी को कलेजा मुंह को आ गया. अंततः उन्हें घुग्घुस पुलिस की शरण लेनी पड़ी.

पुलिस सुप्रिया की मां की शिकायत दर्ज कर जब भास्कर से पूछताछ करने पहुंची तो इसकी भनक पाकर, वह शहर से भागने की तैयारी में था. लेकिन पुलिस ने उसे बस स्टैंड पर धर दबोचा.

बाद में पता चला कि वह इसी तरह पांच और युवतिओं से विवाह कर उनके साथ भी कुछ ऐसे ही पेश आया था. सुप्रिया से उसकी छठी शादी थी. इस मामले की जांच थानेदार मनीष ठाकरे के मार्गदर्शन में पीएसआई कावरे कर रहे