Published On : Thu, May 1st, 2014

गढ़चिरोली : दोषी पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग


गढ़चिरोली

चंद्रपुर की म्हाडा कॉलोनी में बौद्ध ध्वज एवं बुद्धमूर्ति को जब्त कर आंबेडकरी नेताओं पर मामले दर्ज करने वाले दोषी पुलिस अधिकारियों पर तुरंत कड़ी कार्रवाई करने की मांग रिपब्लिकन पार्टी की ओर से की गई है. राज्य के गृहमंत्री के नाम इस मांग का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया.

ज्ञापन में बताया गया है कि म्हाडा कॉलोनी की खुली जगह पर बौद्ध समाज की ओर से नीला ध्वज एवं बुद्ध मूर्ति की स्थापना की गई थी. लेकिन रामनगर पुलिस ने इस मामले की बिना कोई जांच किए आंबेडकरी नेताओं पर मामला दर्ज कर ध्वज एवं बुद्धमूर्ति को जब्त कर लिया. इस घटना से बौद्ध अनुयायियों की भावना को चोट पहुंची है. इस मामले में पुलिस दोषी माना है.

रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राज्य के गृहमंत्री के नाप ज्ञापन जिलाधीश को सौंपाते हुए पार्टी के जिला अध्यक्ष अधि. राम मेश्राम एवं अन्य.

रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राज्य के गृहमंत्री के नाप ज्ञापन जिलाधीश को सौंपाते हुए पार्टी के जिला अध्यक्ष अधि. राम मेश्राम एवं अन्य.

दलित समाज प्रताड़ना कानून के अंतर्गत दोषी पुलिस अधिकारियों पर मामला दर्ज करने की मांग रिपब्लिकन पार्टी के जिला अध्यक्ष अधि. राम मेश्राम, अधि. शामराव उंदीरवाड़े., पिपल्स रिपब्लिकन पार्टी के मुनीश्‍वर बोरकर, उपाध्यक्ष मारुति भैसारे, विनय बांबोले, गणपत वनीकर, आनंद दहेगांवकर, जीवन मेश्राम, वनिता बांबोले, प्रेमिला अलोने, संगीता रामटेके, ज्योति गव्हाणे, ज्योति मेश्राम ने की है.