Published On : Fri, May 9th, 2014

गोंदिया : रेल्वे स्टेशन में शेड न होने से यात्री परेशान


गोंदिया

Railway station
गोंदिया बल्लारशाह रेल मार्ग पर सौंदड़ रेलवे स्टेशन बेहद महत्वपूर्ण है. लेकिन इस स्टेशन पर यात्रियों के लिए एक शेड़ का निर्माण तक नहीं किया गया है. यात्रियों को इस वजह से बेहद परेशानी उठानी पड़ रही है.

राष्ट्रीय महामार्गक्रं. 6 पर यह गांव होने से बड़े पैमाने पर यहा से यात्रियों का आना-जाना लगा रहता है. स्टेशन पर टिकट प्राप्त करने के लिए यात्रियों को भारी कसरत करनी पड.ती है. ट्रेन स्टेशन पर आने के आधा घंटा पूर्व टिकट बिक्री शुरू होती है. सिर्फ एक ही काऊंटर होने से यात्रियों की लंबी कतार लगी रहती है. ट्रेन पहुंचने पर टिकट बिक्री बंद कर दी जाती है. नतीजतन यात्रियों को बिना टिकट यात्रा करने पर मजबूर हो जाना पड़ता है.

इस मार्ग पर दूसरी ट्रेन नहीं रहने से यात्रियों के पास अन्य कोई विकल्प भी नहीं रहता. यात्रियों में हमेशा ही भय बना रहता है कि अगर वे पकड़े जाए तो बेवजह 260 रु. का जुर्माना उन्हें भरना पड़ेगा. इस स्टेशन की सबसे मु य समस्या यह है कि शेड़ नहीं बनाया गया है और न ही यहा पर्याप्त बैठक व्यवस्था की गई है. इसलिए भीषण गर्मी के मौसम में धूप में खड़े रहकर यात्रियों को ट्रेन की प्रतिक्षा करनी पड़ती है. गर्मीके मौसम के 4 माह यात्रियों को बेहद परेशानी भरे होते है.
यहा रेलवे प्रशासन शेड. बनाने के लिए क्यों तैयार नहीं होता. इस पर आश्?चर्यव्यक्त किया जा रहा है.