Published On : Sat, Jul 19th, 2014

गोंदिया : महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस 144 सीटों पर चुनाव लड़ेगी


गोंदिया

आगामी विधानसभा चुनावों में राष्ट्रवादी कांग्रेस ने पुरे महाराष्ट्र की 288 सीटों में से आधी 144 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारिया जोर से शुरू दीख रही है. महाराष्ट्र में रांकापा बराबरी की विधानसभा सीटों पर काँग्रेस गठबंधन करनेवाली है. ऐसी संभावना राँका के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार द्वारा काँग्रेस के साथ की गई बैठक में जताई गई.

उलेखनीय है कि 2005 में राष्ट्रवादी कांग्रेस के कोटे में आमगावं विधानसभा सीट थी लेकिन 2009 के विधानसभा चुनाव में आमगावं सीट पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता प्रफुल्ल पटेल ने कांग्रेस को दी थी. हाल ही में रांकापा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने रांकापा-कांग्रेस गठबंधन में बराबरी की 144 सीटों के आपसी बंटवारे पर चर्चा की है. जिसमें रांकापा कार्यकर्ताओं में उत्साह देखा जा रहा है.

रांकापा में आमगॉव विधानसभा क्षेत्र के अनेकों पदाधिकारियों ने घोषणा की है कि वे शीघ्र ही रांकापा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार तथा रांकापा के राष्ट्रीय नेता प्रफुल्ल पटेल से मिलकर आमगांव विधानसभा सीट पर रांकापा के उम्मीदवार चुनाव लड़ने के लिए अपना दावा प्रस्तुत करेंगे व आमगांव विधानसभा सीट पर 2005 की तरह ही रांकापा को चुनाव लड़ाने का दावा करेंगे.

हाल ही में आमगावं विधानसभा क्षेत्र के रांकपा के अनेकों पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं ने विधायक राजेंद्र जैन से मिलकर आमगावं विधानसभा क्षेत्र से रांकापा उम्मीदवार को चुनाव लड़ने की मांग की है. इस विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार का चयन करने हेतु प्रदेश रांकापा के पर्यवेक्षक शीघ्र ही आएंगे इतना ही नहीं वरिष्ठ स्टार पर रांकापा कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर तक कार्य करने के निर्देश भी पार्टी की और से दिए गए है. जिससे कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है.

RAKAPA