Published On : Sat, Aug 9th, 2014

गोंदिया : पार्टी के नेतृत्व पर कांग्रेस द्वारा उठाई गई उंगली, राष्ट्रवादी कांग्रेस ने व्यक्त की गंभीर चिंता


गोंदिया

गोंदिया नगर परिषद के संपन्न हुए अध्यक्ष व उपाध्यक्ष चुनाव में कांग्रेस पार्टी की ओर से अध्यक्ष व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की ओर से उपाध्यक्ष पद का उम्मीदवार चुनाव में उतारा गया था. कॉंग्रेस ने समाचार पत्रो में विज्ञप्ती प्रकाशित कर अध्यक्ष पद पर चुनाव में हार के पश्चात राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व पर उंगली उठायी है. जिस पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने गंभीर चिंता व्यक्त की है.

गौरतलब है कि, 7 फरवरी 2012 को नगर परिषद गोंदिया के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के संपन्न हुए चुनाव में कांग्रेस पार्टी के नगर परिषद सदस्यों की संख्या कम रहने पर भी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने गठबंधन के तहत अध्यक्ष पद की उम्मीदवारी कांग्रेस को दी थी तथा इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार दिपक नशीने के पक्ष में ईमानदारी से मतदान किया. दिपक नशीने अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित हुए थे. इस चुनाव हेतु 2 निर्दलीय पार्षदो का समर्थन भी राष्ट्रवादी कांग्रेस ने ही गठबंधन के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के समर्थन में जुटाया था. इस चुनाव में कांग्रेस के पार्षदो ने ही आपसी गुटबाजी कर उनके दो गुट बना लिए थे.

जानकारी के अनुसार 6 अगस्त 2014 को नगर परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद चुनाव के पश्यात कांग्रेस पार्टी द्वारा जिस प्रकार से राष्ट्रवादी कांग्रेस के वरिष्ठ नेतृत्व पर उंगली उठाई गई है उस पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शहर अध्यक्ष शिव शर्मा ने प्रेस विज्ञप्ती जारी कर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने हमेशा ही गठबंधन का धर्म निभाया है तथा आगे भी निभाते रहेंगी. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व गठबंधन के प्रति हमेशा ही निष्ठावान रहा है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की ओर से पक्ष के सभी पार्षदो को गठबंधन द्वारा निर्धारित किये गये अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवारो को मतदान करने के निर्देश दिये गए थे तथा व्हीप भी जारी किया गया था. इस चुनाव मे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का उपाध्यक्ष पद का उम्मीदवार भी पराजित हुआ है. जिस पर पार्टी नेतृत्व ने गंभीरता से विचार विमर्श किया है. किंतु आज जिस तरह से कांग्रेस पक्ष की ओर से राष्ट्रवादी कांग्रेस पक्ष के नेतृत्व पर उंगली उठाई गई है. उस पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने गंभीर चिंता व्यक्त की है व आगामी विधानसभा चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता पक्ष श्रेष्ठि से चर्चा करके ही अगला कदम उठाएंगे.


Representational pic

Representational pic