Published On : Thu, May 1st, 2014

खामगांव : 10 करोड़ का सोयाबीन ‘सील’


खामगांव

इगल सिड्स कंपनी के चार गोदामों में रखा का करीब 10 करोड़ रूपए कीमत का 20 हजार क्विंटल सोयाबीन सील किया गया. यह कार्रवाई 30 अप्रैल को जिला कृषि विकास अधिकारी तथा जिला गुण नियंत्रक ने की.

इगल सिड्स कंपनी के खामगांव रोड के गोदाम में रखे हुए इस सोयाबीन में उगवण क्षमता की जांच करने के लिए यह कार्रवाई की गई है. यह जानकारी जिला कृषि विकास अधिकारी आर. एम. भराड ने दी. इस गोदाम में रखे हुए सोयाबीन के हर लॉट से नमूना लेकर उन्हें जांच के लिए नागपुर के प्रयोगशाला में भेजा गया है. उन्होंने बताया कि आठ दिनों में जांच रिपोर्ट मिल जाएगा. तब तक गोदाम के सभी बीज गोदाम मे ही सील रहेगा.

उन्होंने बताया कि सोयाबीन बीज की जांच के लिए ऐसी कार्रवाई हमेशा की जाती है. उन्होंने कहा कि कंपनी का बाकी सभी रेकॉर्ड ठीक है. बीज की उगवण क्षमता जांच के लिए यह कार्रवाई की गई है. परंतु चिखली में इतने बड़े पैमाने में सोयाबीन को सील किए जाने का यह पहला मामला सामने आया है. इस कार्रवाई में जिला परिषद के जिला कृषि विकास अधिकारी आर.एम. भराड, जिला गुण नियंत्रक अधिकारी अनिल पाटिल, मोहीम अधिकारी जेड. पी. चोपडे, चिखली पं.स.कृषि अधिकारी पी. एम. मेरत आदि का समावेश था.


Representational Pic

Representational Pic