Published On : Wed, Jun 25th, 2014

खामगांव : नकली सोने की गिन्नियां देकर 10 हजार रुपए से ठगा


दो गिरफ्तार, 265 नकली गिन्नियां भी जब्त


खामगांव

एक व्यक्ति को नकली सोने की गिन्नियां देकर 10 हजार रुपयों से ठगने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से 265 नकली सोने की गिन्नियां भी जब्त की गई हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार संघर्ष ग्रुप के संस्थापक अध्यक्ष घाटपुरी निवासी दशरथ घुले मंगलवार 24 जून को बस स्टैंड के सामने एक चाय की टपरी पर बैठे थे. उसी समय लाखनवाड़ा निवासी रावसाहब पवार और दधम निवासी लक्ष्मी सुभाष पवार घुले के पास पहुंचे और उन्हें कम पैसों में सोने की गिन्नियां बेचने का लालच दिया. फिर दोनों घुले को बस स्टैंड परिसर में लेकर गए और अपने पास की सोने जैसी दिखने वाली गिन्नियां दिखाई. घुले इससे खुश हो गए और 10 हजार रुपए देकर 20 गिन्नियां खरीद लीं. कुछ देर बाद जब उन्हें शंका हुई तो उन्होंने इनकी जांच कराई. जांच में गिन्नियां नकली निकलीं.

वे तुरंत शहर पुलिस थाना पहुंचे और घटना की जानकारी पुलिस को दी. थानेदार दिलीप पाटिल, पुलिस उपनिरीक्षक चवरे, कांस्टेबल किरण राऊत, संतोष राजपूत ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी. इन लोगों की मेहनत रंग लाई और कुछ देर में ही दोनों ठग पुलिस के हत्थे चढ़ गए. दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया.

गिन्नियां बेचने का धंधा पुराना
इससे पूर्व भी रावसाहब चिवडया उर्फ सदाशिव पवार के खिलाफ शहर पुलिस थाने में नकली सोने की गिन्नियां बेचने का मामला दर्ज है. इसमें से एक मामला तो 12 दिसंबर 2013 का है. उस समय सोनाला और खामगांव के दो लोगों को पवार ने नकली सोने की गिन्नियां देकर फंसाया था.

Representational Pic

Representational Pic