Published On : Thu, May 22nd, 2014

खामगांव : खामगांव अर्बन बैंक में डकैती, 74.38 हजार लूटे


खामगांव

 

Theft
खामगांव अर्बन बैंक की एमआईडीसी शाखा में बुधवार को दोपहर में 5 डकैतों ने देशी पिस्तौल और गुप्ती के सहारे 74 हजार 38 रुपए लूट लिए. लूट के दौरान बैंक का एक ग्राहक भी जख्मी हो गया. दिनदहाड़े हुई इस घटना ने पुलिस के होश उड़ा दिए हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार नांदुरा रोड स्थित एमआईडीसी परिसर में खामगांव अर्बन बैंक की शाखा में 6 कर्मचारी काम करते है. इनमें से 2 महिलाएं छुट्टी पर थी और 3 कर्मचारी कार्यरत थे. बैंक मैनेजर शुभानंद गड़गटे खामगांव की मुख्य शाखा गए थे. बैंक में सहायक शाखाधिकारी सुनील हातेकर, कैशियर विट्ठल ज्ञानदेव शेगोकार और एन.आर. इंडस्ट्रीज का कर्मचारी प्रशांत रामदास इंगले बैठे थे.

इस बीच 3 अज्ञात लोगों ने बैंक में प्रवेश किया. जिसमें एक ने सुनील हातेकर की कनपटी पर पिस्तौल लगा दी. दूसरे ने प्रशांत इंगले के गर्दन पर गुप्ती रखी और तीसरे ने कैशियर विट्ठल शेगोकार के कैबिन में गर्दन पर गुप्ती लगा दी और कैश बॉक्स में रखे 74 हजार 38 रुपए बैग में भर लिए. कैशियर को समीप रखी लोहे की पेटी खोलने के लिए डकैत ने कहा, लेकिन पेटी खाली थी. वहीं सुनील हातेकर की कनपटी पर पिस्तौल रखकर एक डकैत ने उनसे पूछा कि नांदेड़ जाने का रास्ता किधर है और 20 मिनट तक दरवाजा नहीं खोलने की धमकी देकर दरवाजा बाहर से लगाकर फरार हो गए.

डकैतों ने रुमाल से अपने मुंह से ढके हुए थे और डकैत हिंदी में बात कर रहे थे. इसके पश्‍चात सुनील हातेकर ने मुख्य शाखा में फोन कर घटना की जानकारी दी. पुलिस घटनास्थल पहुंची, लेकिन तब तक डकैत फरार हो गए थे. वहीं स्थानीय अपराध शाखा के सूर्यकांत बांगर अपने दल के साथ घटनास्थल पहुंचे तथा कर्मचारियों से पूछताछ की. सभी पुलिस थानों को डकैतों के संदर्भ में जानकारी वायरलेस द्वारा दी गई है. शहर के चारों ओर नाकाबंदी कर हर वाहन की जांच की गई.

पुलिस ने अज्ञात डकैतों के खिलाफ विविध धाराओं के तहत जुर्म दर्ज किया है. जांच शिवाजी नगर पुलिस कर रही है.