Published On : Thu, Jul 31st, 2014

खापरखेड़ा : तीन लाख रुपए मूल्य की सुगंधित सुपारी, तंबाकू जब्त


खाद्यान्न और औषध प्रशासन विभाग की कार्रवाई

खापरखेड़ा

खाद्यान्न और औषध प्रशासन विभाग के अधिकारियों ने नागपुर शहर में दो स्थानों पर छापा मारकर तीन लाख रुपए मूल्य की सुगंधित सुपारी और तंबाकू जब्त किया है. पहले मामले में कोराडी रोड निवासी व्यापारी गोविंदप्रसाद हरीशचंद्र अग्रवाल के घर पर छापा मारकर 2,92,140 रुपए मूल्य की सुगंधित सुपारी और दूसरे मामले में खलाशी लाइन, मोहन नगर में छापा मारकर 8 हजार रुपए मूल्य की घर में बनी सुपारी जब्त की.

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने पूरे राज्य में गुटखा, पान मसाला और सुगंधित सुपारी-तंबाकू पर 15 जुलाई 2014 को और एक साल के लिए पाबंदी लगा दी है. इसी के मद्देनजर सूचना मिलने पर विभाग ने आज 31 जुलाई को कोराडी रोड निवासी गोविंदप्रसाद हरीशचंद्र अग्रवाल के घर पर छापा मारकर 405 क्विंटल सुगंधित तंबाकू, बागबान सुगंधित तंबाकू, गोल्डन युग सुगंधित तंबाकू और जगत सुगंधित तंबाकू जब्त किया. इसकी कीमत 2,92,140 रुपए बताई जाती है. खापरखेड़ा पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

एक अन्य मामले में खलासी लाइन निवासी प्रवीण उमप के सहयोग से शेखर शंकरराव के घर पर छापा मारकर 40 किलो वजन का बिना लेबल का सुगंधित तंबाकू जब्त किया. इसकी कीमत 8 हजार रुपए बताई जाती है. मामला सदर पुलिस ने दर्ज किया है.

File pic

File pic