Published On : Tue, Aug 12th, 2014

कोराडी : श्री महालक्ष्मी जगदंबा संस्थान के अध्यक्ष बने वि. चंद्रशेखर बावनकुले


कोराडी

MLA Chandrashekhar Bawankule
राज्यस्तरीय ‘ब’ वर्ग तिर्थस्थल श्री महालक्ष्मी जगदंबा संस्थान के अध्यक्ष पद के लिए कामठी वि.स. क्षेत्र के वि. चंद्रशेखर बावनकुले का एकमत से चुनाव किया गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार संस्थान के पुर्व अध्यक्ष प्रेमलाल पटेल ने मंदिर कार्यालय के विश्वस्त मंडल कक्ष में वि. बावनकुले की सभी के अनुमति से अध्यक्षपद के लिए घोषणा की. बावनकुले के स्वागत के लिए मंदिर परिसर में भीड़ जमा हो गई. वि. चंद्रशेखर बावनकुले ने मंडल की कार्यकारिणी इस प्रकार घोषित की अध्यक्ष वि. चंद्रशेखर बावनकुले, उपाध्यक्ष दयारामजी तङस्कर, सचिव केशवराव फुलझेले, सहसचिव सुधाकर रेवतकर, कोषाध्यक्ष बाबुराव भोयर कार्यकारिणी में रहेंगे.

कार्यक्रम में चुनाव के बाद बावनकुले ने संरक्षण विभाग की सर्वे क्रमांक 164/165 यह जगह श्री जगदंबा संस्थान को मिलेंगी और 7.46 हेक्टर जमीन का उपयोग यहां के पर्यटन विकास के लिए करेंगे. देवी परिसर के तालाब की सफाई और सौंदर्यीकरण के लिए 300 करोड़ रूपये निधि व पर्यटन विकास के लिए 200 करोड़ ऐसे कुल मिलाकर 500 करोड़ रूपये का निधि केंद्र व राज्य शासन की ओर से बजट में प्रावधान करेंगे. इसकी योजना तैयार करने के लिए देवीमंदिर पर्यटन विकास का ब्लूप्रिंट तैयार किया जाएंगा. मंदिर के जीर्ण दरवाजे का विकास और देवमंदिर के पीछे के क्षेत्र का विकास योजना ट्रस्ट व निजी एजेंसी के साथ मिलकर किया जाएंगा.


वि. चंद्रशेखर बावनकुले का विकास कार्य में पूर्ण सहकार्य – प्रेमलाल पटेल
पूर्व अध्यक्ष प्रेमलाल पटेल ने बताया की वि. चंद्रशेखर बावनकुले के विकास कार्य को देखते हुए उनको अध्यक्षपद देना चाहिए यह भावना मन में आई और वही इस क्षेत्र का विकास कर सकते है. हम आगे के सभी विकास कामों में उनको सहकार्य करेंगे.

Chandrashekhar Bawankule
मंदिर परिसर में नवरात्र यात्रा सुचारू और योग्य प्रकार से होनी चाहिए – वि. चंद्रशेखर बावनकुले
मानकापुर ROB होने से सभी भक्त नागपुर से कोराडी कम समय में पहुंच पाएंगे. कोराडी मंदिर परिसर में पुलिस चौकी और नई म्युझियम ईमारत में बिजली कैसे निर्माण होती है इसका मॉडेल जल्द से जल्द तैयार किया जाएंगा. जिस प्रकार शिर्डी, शेगांव, अष्टविनायक संस्थान में हररोज भक्तों को अन्नदान होता है उसी की तर्ज पर कोराडी में भी सभी गरीब और भक्तों को अन्नदान किया जाएंगा. मंदिर परिसर में नया अस्पताल,एम्बुलन्स सुविधा की जाएंगी, पुरानी धर्मशाला डिसमेंटल करके नयी धर्मशाला का निर्माण किया जाएंगा. यात्री निवास, बस सेवा, पानी सुविधा, शौचालय, इस तरह की जरुरी मांग पूरी की जाएंगी.

त्रिकोणी पार्क
देवी परिसर में बाहर के यात्रीयों को टिफिन खाने के लिए यात्री शेड ओर चिल्ड्रेन पार्क का निर्माण किया जाएंगा. बावनकुले ने आगे कहा सभी विश्वासी व्यक्तियों को साथ में लेकर कार्य किया जाएंगा.

इस दौरान वि.चंद्रशेखर बावनकुले का स्वागत विश्वस्त मंडल के जी.डी चन्ने, दयाराम तङस्कर उपाध्यक्ष, केशवराव फुलझेले, बाबुराव भोयर, डॉ. नंदिनी त्रिपाठी, निर्मलानंद महाराज ने किया. साथ ही भाजपा पार्टी गटनेता रामबाबू तोड़वाल, नगराध्यक्ष राजेश रंगारी, नगरसेवक चंदू टेकाम, सामाजिक कार्यकर्ता पन्नालाल रंगारी ने अभिनंदन किया.