Published On : Tue, Jul 15th, 2014

काटोल : खेलों को बढ़ावा देने मिनी ओलंपिक क्रीड़ा स्पर्धा का आयोजन


महाराष्ट्र ओलंपिक एसोसिएशन राज्य भर में कराएगा 32 खेल स्पर्धाएं


चार करोड़ से अधिक खर्च होगा, नागपुर में होंगी तीन खेल-स्पर्धाएं


तालुका सवांददाता / सुधीर बुटे

काटोल

राज्य में खेलों को बढ़ावा देने, नये खिलाड़ी तैयार करने और खिलाड़ियों को खेलों के ज्यादा से ज्यादा मौके उपलब्ध कराने की दृष्टि से राज्य में मिनी ओलंपिक क्रीड़ा स्पर्धा 2014 का आयोजन किया गया है. महाराष्ट्र ओलंपिक एसोसिएशन द्वारा आयोजित होने वाली इन स्पर्धाओं के लिए आदेश जारी हो चुका है. इस आयोजन पर 4 करोड़ 6 लाख के खर्च का अनुमान है, जिसे मंजूरी भी मिल चुकी है.

Advertisement

अनेक समितियों का गठन
आयोजन की सफलता के लिए विभिन्न समितियों का गठन किया गया है. इसमें उच्च स्तर स्पर्धा आयोजन समिति, मुख्य स्पर्धा आयोजन समिति, प्रत्येक विभागीय स्तर पर आयोजन समितियों का गठन किया गया है. स्पर्धाओं में कुल 32 खेलों का समावेश है. राज्य में कुल 7 विभागों में से नागपुर विभाग में बास्केटबॉल, हैंडबॉल व फेंसिंग स्पर्धाओं का आयोजन होगा. सर्वाधिक 10 खेलों की स्पर्धाएं पुणे विभाग में होंगी. उसके बाद कोल्हापुर विभाग में 8 स्पर्धाएं होंगी. मुंबई और अमरावती में 6-6 स्पर्धाएं होंगी. औरंगाबाद में 4 और नासिक में 5 खेलों की स्पर्धाएं होंगी.

Advertisement

पुरस्कारों पर सर्वाधिक खर्च
मिनी ओलंपिक का उद्घाटन समारोह पुणे के बालेवाड़ी स्टेडियम में होगा. स्पर्धा का सर्वाधिक खर्च खिलाड़ी मंडलों को प्रमाणपत्र, ट्राफी, पुरस्कार और सम्मानचिन्ह देने पर किया जाएगा. उद्घाटन और समापन समारोह पर पचास-पचास लाख रुपया खर्च किया जाएगा.

Representational pic

Representational pic

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement