Published On : Sat, Jun 14th, 2014

उमरखेड़ : विधायक खड़से पर मामला दर्ज करो, वरना जाएंगे कोर्ट


उमरखेड़ भाजपा के शहर अध्यक्ष नितीन भूतड़ा की मांग


उमरखेड़

nitin bhutda press conference
उमरखेड़ के विधायक विजयराव खड़से के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत मामला दर्ज करने की मांग भाजपा के शहर अध्यक्ष नितीन भूतड़ा ने की है. ऐसा नहीं होने पर अदालत का दरवाजा खटखटाने की चेतावनी भी उन्होंने दी है. भूतड़ा ने कहा है कि पिछले दिनों विधायक खड़से की कार से हुए एक्सीडेंट के बाद की गई जांच में गाड़ी का नंबर और आरसी बुक का नंबर अलग-अलग पाए गए थे, जो अवैध है.

गाड़ी के नंबर अलग-अलग
भूतड़ा ने एक पत्रकार परिषद में बताया कि विधायक खड़से की स्कार्पियो कार 23 फरवरी 2014 को दुर्घटनाग्रस्त हुई थी, जिसमें कांग्रेस नेता डॉ. दशरथ वानखेड़े की मौत हो गई थी. उस वक्त किए गए घटनास्थल के पंचनामे में पुलिस ने गाड़ी का नंबर एम.एच.14 डी.ए. 4305 दर्ज किया था. भूतड़ा ने दावा किया कि प्रत्यक्ष में गाड़ी पर एम.एच.14 डी.ए. 430 नंबर दर्ज था.

रजिस्ट्रेशन पिंपरी-चिंचवड आरटीओ का
भूतड़ा ने बताया कि उन्हें सूचना के अधिकार के तहत प्राप्त जानकारी में यह बात जाहिर हुई है. उन्होंने बताया कि उक्त स्कार्पियो कार का रजिस्ट्रेशन पिंपरी-चिंचवड के आरटीओ कार्यालय में किया गया है. पंजीकरण पुणे निवासी किसी आनंद प्रभाकर के नाम पर है. उसी तरह इस गाड़ी का ओरिजिनल नंबर एम.एच.14 डी.ए. 4605 है और उपलब्ध सबूतों से यह बात साबित भी होती है. भूतड़ा ने बताया कि जिस दिन यह गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई उस दिन उसका बीमा नहीं था. बीमा तो 14 मार्च 2014 को कराया गया है.

पंचनामे से खुलासा
सहायक पुलिस निरीक्षक ने गाड़ी के घटनास्थल पर किए गए पंचनामे में कहा भी है कि इस गाड़ी का उपयोग विधायक कर रहे थे. भूतड़ा ने बताया कि पंचनामे में यह भी जिक्र है कि इस कार के पीछे के कांच पर कांग्रेस का चुनाव चिन्ह ‘पंजा और आमदार’ लिखा था तथा सामने के कांच पर महाराष्ट्र विधानमंडल द्वारा अधिकृत रूप से दिया गया स्टीकर एवं राजमुद्रा अंकित थी. भाजपाध्यक्ष भूतड़ा ने आरोप लगाया कि विधायक जैसे जिम्मेदार व्यक्ति ने इस तरह का गंभीर गुनाह किया है. उन्होंने पुलिस से इस संबंध में मामला दर्ज करने की मांग की है. मांग पूरी नहीं होने पर अदालत से न्याय मांगने की बात कही गई है.

पत्रकार परिषद में पूर्व विधायक उत्तमराव इंगले, पूर्व नगरसेवक दिलीप सुरते, भाजयुमो अध्यक्ष गजानन मोहले, प्रा. विजय गुजरे, गजानन लांबटीले सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे.