Published On : Tue, Apr 22nd, 2014

अहेरी: नक्सलियों ने निर्माण कंपनी के 5 वाहन फूंके

अहेरी तालुका में दो दिन के भीतर दूसरी घटना, एक करोड़ का नुकसान  

fire-4अहेरी.

अहेरी तहसील के जिमलगट्टा परिसर में नक्सली-उत्पात का सिलसिला लगातार जारी है. अहेरी तहसील के जिमलगट्टा परिसर में दो दिन पहले ही एक पुलिस गाइड की दिनदहाड़े भरे बाजार में हत्या करने के बाद नक्सयों ने क्षेत्र में सड़क निर्माण में लग़ी एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के 5 वाहनों को फूंक डाला. इस घटना में कंपनी का एक करोड़ से अधिक का नुकसान होने की खबर है. उक्त वारदात 21 अप्रैल को शाम 5.30 के दौरान हुई.

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिमलगट्टा से 12 किलोमीटर दूर देचलीपेठा मार्ग पर सड़क निर्माण का काम चल रहा है. हैदराबाद की सरला कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा किए जा रहे इस निर्माण कार्य स्थल पर निर्माण सामग्री पहुंचाने के लिए नागपुर की नवज्योत रोडवेज कंपनी के 3 ट्रेलर, बल्लारपुर के कपूरसिंह के स्वामित्व का एक ट्रैक्टर तथा चंद्रपुर के एस. सी. देवनाथ के स्वामित्व का जेसीबी कार्यरत था. सामग्री पहुंचाने के बाद सोमवार को शाम के दौरान सभी वाहन लौट रहे थे. इसी दौरान करीब 15 गणवेशधारी नक्सलियों ने वाहनों को रोका तथा उनमें आग लगा दी. वाहन चालकों से कहा कि उक्त निर्माणकार्य को बंद करने की चेतावनी दी गई थी, लेकिन चेतावनी नहीं मानने के कारण इस घटना को अंजाम दिया गया. घटना के बाद नक्सली जंगल की दिशा में भाग गए. नक्सलियों में 10 पुरुष और 5 महिलाएं थीं.

याद रहे कि रविवार को ही जिमलगट्टा के भरे बाजार में दिनदहाड़े आत्मसमर्पित नक्सली और पुलिस गाइड विट्ठल कुलमेथे की नक्सलियों ने गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी.

fire-5