Published On : Fri, May 2nd, 2014

अमरावती : एक ही रात में आठ चोरियां

अमरावती

एक ही रात में राजापेठ तथा गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र में चोरी की आठ-आठ घटनाओं एक ओर जहां दोनों थाना क्षेत्र की पुलिस के हाथ-पांव फूल रहे हैं, वहीं लगातार अपराधिक घटनाएं होने से लोगों में अब पुलिस को लेकर नाराजी देखी जा रही है. पुलिस दल ने यद्यपि श्‍वान पथक, अंगुली विशेषज्ञों के साथकाफी हाथ-पैर पटके लेकिन अभी तक चोरों का कोई सुराग नहीं मिल सका है.

Advertisement
Advertisement

स्थानीय राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र के स्वस्तिक नगर निवासी वसंत पांडे पिछले आठ दिन से पुणे गए थे. चोरों ने घर के मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर प्रवेश किया. लोहे की आलमारी से 28 ग्राम सोने तथा चांदी के आभूषण मिलाकर एक लाख रुपए का माल समेट लिया. गुरुवार को सुबह पुणे से घर लौटने पर चोरी का पता चला. घटना की जानकारी राजापेठ पुलिस को दी. लेकिन जानकारी देने के दो घंटे तक कोई भी अधिकारी अथवा पुलिस जवान नहीं पहुंचा.

Advertisement

इसी तरह की दो घटनाएं गाडगे नगर थाना क्षेत्र के प्रेरणा कॉलोनी में हुई. यहां आदित्या अपार्टमेंट निवासी पंकज शेंडे की अनुपस्थिति में बंद घर को निशाना बनाते हुएचोरों ने आलमारी से कैमरा, चांदी के बर्तन, सात ग्राम सोने की अंगूठी तथा नगद 12 हजार रुपएमिलाकर 23 हजार का माल साफ कर दिया. इसी अपार्टमेंट में रहने वाली मंदा नांदुरकर के घर चोरी का प्रयास किया. इसी तरह की पांच घटनाएं कॉलोनी में हुई. एक ही रात चोरी की आठ घटनाओं ने शहरवासियों की नींद हराम कर दी. अप्पू कॉलोनी के निवासी प्रभाकर सोनडवले के घर की खिड़की की ग्रिल तोड़कर चोरों ने साढ़े तीन ग्राम की सोने की अंगूठी, चांदी का छल्ला, चांदी के आभूषण, चार घड़ियां तथा 5 हजार रुपए नगद चुराए. यहीं के निवासी गोविंदराव केंदले पिछले दिनों से वे सोलापुर परिवार सहित गएथे. खिड़की की ग्रिल तोड़ कर चोरों ने माल पर हाथ साफ किया.

Advertisement

सेवानिवृत्त प्राचार्य विजय लुंगे के घर के कीचन की खिड़की तोड़ कर घर में घुसे चोरों को यहां कुछ नहीं मिला. इसके बाद उनके पड़ोसी गजानन पाटिल तथा अरुणगाड़घे के घर को भी चोरों ने निशाना बनाने का प्रयास किया. एक ही रात में आठ सेंधमारी का पता गुरुवार की सुबह चला. जानकारी मिलते ही राजापेठ तथा गाडगे नगर पुलिस में हलचल मच गई. वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पुलिस घटनास्थल दौड़ी. श्‍वान पथक तथा फिंगर विशेषज्ञों को बुलाया गया. चोरों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पता चला कि घटना को अंजाम देते समय विजय लुंगे के घर चोरों ने जम कर शराब पी. उनके घर के परिसर से देशी शराब की बोतल भी पुलिस ने जब्त की.

Representational pic

Representational pic

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement