Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, Oct 5th, 2020

    रेप की शिकायत कराने यूपी से 800 किमी दूर भागकर नागपुर पहुंची महिला, आरोपी ने दी थी धमकी

    नागपुर: नेपाल की 22 वर्षीय एक महिला को एक शख्स के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराने के लिए लखनऊ से भागकर 800 किलोमीटर दूर नागपुर जाना पड़ा। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने महिला को पुलिस के पास ना जाने की धमकी दी थी। महिला के साथ रेप की वारदात लखनऊ में हुई, लेकिन धमकी की वजह से वह उत्तर प्रदेश की राजधानी से भागकर किसी तरह नागपुर पहुंची। पुलिस ने बताया कि वह यहां अपनी एक दोस्त पास पहुंची, जिसने ‘जीरो एफआईआर’ दर्ज कराने में उसकी मदद की। ‘जीरो एफआईआर’ किसी भी पुलिस थाने में दर्ज कराई जा सकती है और बाद में उसे संबंधित पुलिस थाने में ट्रांसफर किया जा सकता है।

    नागपुर की कोराठी पुलिस ने बताया कि महिला की शिकायत के अनुसार वह नौकरी के सिलसिले में 2018 में नेपाल से भारत आई थी। इस साल मार्च से वह लखनऊ में अपनी एक दोस्त के किराए के मकान में रह रही थी। यह मकान लखनऊ के फैजाबाद मार्ग पर स्थित है। महिला की दोस्त ने उसका आरोपी प्रवीण राजपाल यादव से वीडियो कॉल के जरिए परिचय कराया था। यादव लखनऊ का रहने वाला है और वह दुबई में सॉफ्टवेयर इंजीनियर था।

    पैसे के लेनदेन पर हुआ दोस्त से विवाद, आरोपी ने की थी महिला की मदद
    पीड़िता के अनुसार, उसने अपनी दोस्त को 1.5 लाख रुपये दिए थे लेकिन जब उसने पैसे मांगने शुरू कि तो उसका व्यवहार बदल गया और उसने उसे (पीड़िता) परेशान करना और मारना-पीटना शुरू कर दिया। पीड़िता ने इसकी शिकायत यादव से की, जिसने उसके लिए लखनऊ में एक होटल बुक कर दिया और उसे वहां चले जाने को कहा। कुछ दिनों के बाद आरोपी भी दुबई से लखनऊ आ गया और उसने पीड़िता से होटल में मुलाकात की।

    नशीला पदार्थ खिलाकर किया रेप, सोशल मीडिया पर डालीं अश्लील तस्वीरें
    पीड़िता का आरोप है कि आरोपी ने उसे कथित तौर पर नशीला पदार्थ खिलाया और रेप किया। यह व्यक्ति महिला को लखनऊ में एक दोस्त के घर ले गया और वहां भी उसे नशीला पदार्थ देकर कथित तौर पर उसके साथ रेप किया और बाद में उसकी कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दीं और धमकी दी कि अगर उसने इस बारे में पुलिस से शिकायत की तो वह इन तस्वीरों को वायरल कर देगा।

    पीड़िता को लखनऊ लेकर आ रही है नागपुर पुलिस की टीम
    महिला इसके बाद किसी तरह से लखनऊ से भागकर नागपुर में अपनी एक नेपाली दोस्त के यहां 30 सितंबर को पहुंचने में सफल रही। पीड़िता पुलिस की एक टीम के साथ मामले के दस्तावेज लेकर रविवार की रात को लखनऊ के लिए रवाना हुई जहां लखनऊ के चिनहट पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया जाएगा। अधिकारी ने यह जानकारी दी।

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145