Published On : Sat, Mar 28th, 2020

कहां है 688 करोड़ नेटवर्थ वाले कोहली और 2200 करोड़ से ज्यादा नेटवर्थ वाला बीसीसीआई ?

 

नागपुर – कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में विदेशी खिलाड़ी भारतीय स्टार से कहीं आगे हैं. 1090 करोड़ रुपए की नेटवर्थ वाले सचिन तेंदुलकर ने शुरुआत में तो सिर्फ हाथ धोना सिखाया था . सचिन ने अब 50 लाख रुपए डोनेट करने की घोषणा की है . वहीं, 688 करोड़ की संपत्ति वाले विराट कोहली सिर्फ सोशल मीडिया के जरिए सलाह दे रहे हैं. इस बीच, रोजर फेडरर, लियोनेल मेसी, नोवाक जोकोविच, रोनाल्डो 8-8 करोड़ रुपए से ज्यादा दान कर चुके हैं .

दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई की ओर से अभी तक आर्थिक मदद की घोषणा नहीं हुई है. बीसीसीआई की नेटवर्थ 2 हजार 200 करोड़ रुपए से ज्यादा है . वहीं, 150 करोड़ रुपए नेटवर्थ वाला श्रीलंका बोर्ड एक करोड़ रुपए दान कर चुका है .

कुछ भारतीय खिलाड़ी टिक-टॉक वीडियो बना रहे
भारतीय टीम के कुछ सदस्य घर पर टिक-टॉक वीडियो ही बनाते नजर आ रहे हैं .    सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) ने प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में 21-21 लाख रुपए देने का फैसला किया . पाकिस्तानी क्रिकेटर 50 लाख और बांग्लादेश के खिलाड़ी 28 लाख दे चुके हैं. वहीं, पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार ने अपना लाहौर स्थित रेस्तरां जरूरतमंद लोगों के लिए खोल दिया है. यहां बेरोजगार लोग मुफ्त खाना खा सकते हैं.

760 करोड़ संपत्ति वाले धोनी की 1 लाख देने वाली खबर गलत
ऐसी खबरें आईं कि धोनी ने एक लाख रु. दिए. लेकिन उनकी पत्नी साक्षी ने इसे गलत बताया. पुणे के एक एनजीओ ने 12.30 लाख रु.जुटाने का लक्ष्य बनाया था . इसमें एक लाख कम पड़ने पर धोनी ने इतनी सहयोग राशि दी. लोगों ने समझा कि 760 करोड़ की संपत्ति के मालिक धोनी ने इतनी राशि डोनेट की है .


हिमा दास ने एक महीने की सैलरी दी

हिमा दास ने असम सरकार की मदद के लिए अपनी एक महीने की सैलरी देने का फैसला किया है. जबकि सालाना 42 करोड़ रु. कमाने वाली सिंधु ने मात्र 10 लाख रु. दिए हैं. पूर्व क्रिकेटर और प. बंगाल के खेलमंत्री लक्ष्मीरतन शुक्ला ने 3 महीने की विधायक की सैलरी और बीसीसीआई की पेंशन देने का फैसला किया है. उन्होंने जरूरतमंदों को दाल-चावल भी दिए हैं .