Published On : Fri, Nov 3rd, 2017

VIDEO: वंदेमातरम गाने से बचते दिखे RSS विचारक, मुस्लिम कलाकार ने बेझिझक गा कर सबको चौंकाया


नई दिल्ली: पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो को शेयर कर लोग बीजेपी का मजाक उड़ा रहे हैं। दरअसल बीजेपी प्रवक्ता नवीन कुमार राष्ट्रभक्ति पर एक टीवी डिबेट शो में बहस कर रहे थे लेकिन जब शो में ही मौजूद एक मौलाना ने उनसे वंदेमातरम गाने को कहा तो वो अपनी फजीहत करवा बैठे। बीजेपी नेता मोबाइल से देख कर भी सहीं ढंग से वंदेमातरम नहीं गा पाए। इस शो के वीडियो ने सोशल मीडिया से लेकर मीडिया तक में इस बात पर बहस छेड़ दी कि जो बीजेपी नेता खुद राष्ट्रगीत नहीं गा पातें वो दूसरों से जबरन गाने को कहते हैं और ऐसा ना करने वालों को पाकिस्तान जाने की सलाह तक दे डालते हैं। अभी बीते मंगलवार को जयपुर नगर निगम के मेयर का वो बयान आया जिसमें उन्होंने कहा कि निगम में वंदेमातरम गाना होगा और जिसको ये करने में दिक्कत है वो पाकिस्तान चला जाए।

इसी मुद्दे पर अंग्रेजी समाचार चैनल एनडीटीवी पर एक डिबेट शो रखा गया था। इस शो में तमाम मेहमानों के अलावा संघ विचारक राकेश सिन्हा औऱ मुस्लिम थियेटर कलाकार आमिर रज़ा हुसैन भी मौजूद थे। डिबेट के बीच में शो की एंकर ने संघ के राकेश सिन्हा से कहा कि आप वंदेमातरम गा सकते हैं? इस पर राकेश सिन्हा गोलमोल जवाब देने लगे। एंकर ने दोबारा कहा कि आपको आता है तो गा कर दिखाएं। फिर से राकेश सिन्हा बचते दिखे और इधर-उधर की बात करने लगे। ऐसा करता देख आमिर रज़ा हुसैन हंसे तो एंकर ने उनसे भी गाने को कहा। आमिर ने तुरंत वंदेमातरम गाना शुरु कर दिया।

अब सोशल मीडिया पर शो की ये क्लिपिंग वायरल हो रही है। लोग लिख रहे हैं कि देखिए कौन राष्ट्रगीत गाने से बचा रहा है और कौन गा रहा है।