Published On : Tue, Apr 2nd, 2024
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

गोंदिया: मजहब के आधार पर नहीं देंगे , मैरिट के आधार पर टिकट देंगे- नाना पटोले

नाना पटोले बोले- इस बात की चर्चा जो मीडिया में बीजेपी ला रही है उन्होंने कितने मुस्लिम नेताओं को टिकट दिए हैं इसका जवाब भी उन्होंने देना चाहिए ?
Advertisement

गोंदिया: महाराष्ट्र में मुस्लिम नेताओं को लोकसभा टिकट न दिए जाने का मुद्दा भाजपा और अन्य दल उठाकर कांग्रेस को घेरने का प्रयास कर रहे हैं

बता दें कि कांग्रेस ने अब तक जारी महाराष्ट्र की सूची में किसी मुस्लिम समाज के कैंडिडेट को उम्मीदवारी नहीं दी है , इस पर आपका क्या कहना है ?
इस सवाल का जवाब देते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा- पूरी टिकटें डिक्लेअर नहीं हुई है और हम कोई मजहब के आधार पर नहीं देंगे , मेरिट के आधार पर देंगे ? और मेरिट के आधार पर जो भी कैंडिडेट आएगा वह आपको देखने को मिलेगा।

इस बात की चर्चा जो मीडिया में बीजेपी ला रही है उन्होंने कितने लोगों को टिकट दिए इसका जवाब भी उन्होंने देना चाहिए ?

हम सवाल करते हैं जो उन्होंने 10 साल में महंगाई बढ़ाई , बेरोजगारी बढ़ाई , किसानों को बर्बाद किया , संवैधानिक व्यवस्था को खत्म कर दिया , रेल बेचकर.. देश चला रहे हैं। इसका जवाब तो उन्होंने देना चाहिए ना ? लेकिन इस तरह की चर्चा जनता और देश के बीच लाकर बीजेपी गुमराह करने का काम कर रही है।

संवैधानिक व्यवस्था और लोकतांत्रिक व्यवस्था को खत्म करने का जवाब बीजेपी ने देना पड़ेगा , हम यह मांग करते हैं।

सांगली में सीट एक और दावेदार दो , कैसे सुलझेगा पेंच ?
उद्धव ठाकरे ने स्पष्ट कर दिया कि महाविकास आघाड़ी के भीतर सीट बंटवारे पर अब कोई बातचीत नहीं होगी ।
शिवसेना (यूबीटी ) ने सांगली सीट उनकी पार्टी की है यह कहते हुए चंद्रहार पाटिल को यहां से उम्मीदवार घोषित किया लेकिन कांग्रेस भी सांगली सीट पर समझौते के मूड में नहीं उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री के पोते विशाल पाटिल को सांगली सीट से मैदान में उतार दिया , यहां एक सीट पर दो दलों के उम्मीदवार खड़े हैं और दोनों में से कोई भी पैर पीछे खींचने को तैयार नहीं? महाविकास आघाड़ी के भीतर इस चिंताजनक स्थिति का हल कैसे और कब निकलेगा ? इस सवाल का जवाब देते हुए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने कहा- आज-कल में सांगली को लेकर स्थिति क्लियर हो जाएगी।

रवि आर्य