Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Wed, May 5th, 2021
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    ममता बनर्जी आज तीसरी बार लेंगी सीएम पद की शपथ

    पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी, तृणमूल कांग्रेस ने एक बार फिर बंपर जीत दर्ज की है, लेकिन जीत के बाद से ही बंगाल से हिंसा की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने सख्त रूख अपनाया है. आज पूरे देश में भाजपा ने धरना देने का ऐलान किया है. वहीं आज टीएमसी चीफ ममता बनर्जी सुबह 10.45 बजे राजभवन में बेहद सादगी के साथ तीसरी बार पश्चिम बंगाल के सीएम पद की शपथ लेंगी.

    कोरोना महामारी को देखते हुए ममता बनर्जी का आज का शपथग्रहण समारोह बेहद सादे तरीके से होगा और इसे देखते हुए समारोह में सिर्फ 50 लोगों को ही आमंत्रित किया गया है. इनमें पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य, बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी और बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली शामिल हैं. शपथग्रहण कार्यक्रम बहुत छोटा रखा गया है. यह कार्यक्रम महज 55 मिनट का ही होगा. शपथ ग्रहण के बाद ममता बनर्जी सीधा नबन्ना जाएंगी, जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा.

    बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी 292 में से 213 सीटें जीतकर लगातार तीसरी बार सत्ता में आई है तो वहीं बीजेपी को 77 सीटों पर जीत हासिल हुई है. वहीं, दो सीटों पर अन्य ने जीत दर्ज की है.

    बंगाल में हुई हिंसा के खिलाफ आज पूरे देश में भाजपा का धरना

    बंगाल में विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद जारी हिंसा पर केंद्र सरकार ने सख्त रुख अपनाया है. सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगे जाने के बाद मंगलवार को पीएम मोदी ने बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को फोन कर हिंसा पर चिंता जताई और इसे रोकने के लिए कदम उठाने को कहा है.

    हिंसा की खबरों के बीच कोलकाता पहुंचे बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमलों की निंदा करते हुए इसे देश विभाजन के समय की हिंसा सरीखा बताया. बंगाल में जारी हिंसा की आंच सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंची जहां इसे रोकने व जांच के लिए दो याचिकाएं दायर की गई हैं. बंगाल में हिंसा के खिलाफ बीजेपी बुधवार को पूरे देशभर में धरना देगी. कोलकाता में जेपी नड्डा खुद धरने पर बैठेंगे.


    Trending In Nagpur
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145