Published On : Wed, Oct 25th, 2017

“कमाओ और पढ़ो” योजना की दूसरी सूची में 23 विद्यार्थियों का चयन

Advertisement

Nagpur University
नागपुर: नागपुर यूनिवर्सिटी की ओर से ”कमाओ और पढ़ो ” योजना के तहत दूसरी सूची लगाई गई है. जिसमें अब 23 विद्यार्थियों को इस योजना में शामिल किया जाएगा. पहली सूची में 73 विद्यार्थियों को लिया गया था. इस वर्ष 195 विद्यार्थियों ने इस योजना के तहत काम के लिए आवेदन किया था, लेकिन पिछले वर्ष की तुलना में इस बार केवल 96 विद्यार्थियों को ही लिया गया है. जबकि पिछले वर्ष की बात करें तो करीब 105 विद्यार्थी इस योजना के तहत नागपुर यूनिवर्सिटी के विभिन्न विभागों में कार्य कर रहे थे.

दूसरी सूची में नियुक्त किए गए विद्यार्थियों के नाम नागपुर यूनिवर्सिटी ने अपनी वेबसाइट में डाले हैं. विद्यार्थी इसमें अपने नाम देख सकते हैं. इस बार उम्मीद की जा रही थी कि 105 विद्यार्थियों से ज्यादा विद्यार्थियों को काम दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. जिससे आवेदन करनेवाले करीब 100 विद्यार्थियों को इस बार काम से वंचित होना पड़ेगा.

इस योजना के तहत विद्यार्थियों को 3 घंटे के लिए 150 रुपए रोजाना दिए जाते हैं. लेकिन इस बार करीब 100 विद्यार्थियों को इस योजना से दूर रखने का कार्य नागपुर यूनिवर्सिटी ने किया है. विद्यार्थी संगठनों ने भी कई बार मांग की थी कि जितने भी आवेदन आए सभी को काम दिया जाए. लेकिन नागपुर यूनिवर्सिटी ने केवल 96 विद्यार्थियों को इस वर्ष मौका दिया है.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement