| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Wed, May 20th, 2020

    पुराना आदेश नागपुर शहर में 22 मई तक लागू है नगर आयुक्त तुकाराम मूंढे की जानकारी  

    नागपुर : महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार (19) को लॉकडाउन में तालाबंदी के संबंध में नए आदेश जारी किए हैं। ये आदेश 22 मई से राज्य में लागू होंगे। इसलिए वर्तमान में नागपुर रेड जोन में है। पिछले चार से पांच दिनों में शहर में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हुई है। शहर में अभी भी कई हॉटस्पॉट हैं। हालांकि राज्य सरकार द्वारा 19 मई को जारी किए गए आदेश में नागपुर का नाम लाल क्षेत्र से हटा दिया गया है, लेकिन शहर में अभी भी कोरोना के खतरे को कम नहीं किया गया है और नागरिकों को नियमों का पालन करने और उचित सावधानी बरतने की आवश्यकता है। 17 मई के निगम के आदेश में कोई बदलाव नहीं किया गया है, जो वर्तमान में नागपुर शहर में लागू है। इसलिए, पुराने आदेश 22 मई तक नागपुर शहर में लागू होंगे, नगर आयुक्त तुकाराम मुंधे ने बताया।

      
    इस बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि तालाबंदी को लेकर निगम द्वारा 17 मई से पहले और बाद में जारी किए गए आदेश अभी अस्तित्व में हैं। नया आदेश 22 मई को शहर की स्थिति के आधार पर जारी किया जाएगा। सभी को नागपुर शहर को स्थायी रूप से लाल क्षेत्र से बाहर निकालने के वर्तमान आदेश का पालन करना चाहिए। 17 मई को जारी एक ही आदेश लागू है और जो कोई भी आदेश का उल्लंघन करता पाया जाएगा, उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम, प्रशासनिक अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के तहत मुकदमा चलाया जाएगा। इसलिए किसी को भी घर से बाहर नहीं जाना चाहिए।

     17 मई को पहले जारी किए गए आदेश के अनुसार, नागपुर महानगरपालिका शहरी क्षेत्रों में घर-निर्मित शराब की बिक्री और निर्माण शुरू करने में सक्षम होगी, जहां कार्यकर्ता रहेंगे। आईटी काम, बिजली के सामान की दुकानों, हार्डवेयर और निर्माण सामग्री, कंप्यूटर, मोबाइल, घरेलू उपकरण मरम्मत, (सोमवार, बुधवार, शुक्रवार केवल), ऑटो पुर्जों और मरम्मत की दुकान, टायर की दुकान, तेल और स्नेहक की दुकान (मंगलवार के लिए आवश्यक हार्डवेयर और पैकेजिंग सामग्री का उत्पादन , गुरुवार, शनिवार और रविवार), ऑप्टिकल, स्टेशनरी और होजरी शॉप (मंगलवार, गुरुवार, शनिवार, रविवार) जारी रहेगा।

    ई-कॉमर्स (आवश्यक, दवाएं और उपकरण), 15 प्रतिशत उपस्थिति वाले निजी कार्यालय, 33 प्रतिशत उपस्थिति वाले सभी सरकारी कार्यालय। इसके अलावा, सभी प्री-मॉनसून काम शुरू किए जा सकते हैं। यह आदेश प्रतिबंधित क्षेत्रों पर लागू नहीं होगा। केवल किराना स्टोर सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक खुले रहेंगे। जीवन की आवश्यकताओं के अलावा प्रतिबंधित क्षेत्र के अलावा अन्य स्थानों पर अनुमति देने वाले मामले सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक जारी रहेंगे। हालांकि, जिले के भीतर और बाहर, शहरी उद्योगों, टैक्सी और टैक्सी सेवाओं, थिएटर, मॉल, स्विमिंग पूल, जिम, आदि के लिए यात्री परिवहन की अनुमति नहीं होगी।

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145