Published On : Sat, Sep 5th, 2020

एनजीओ ने शिक्षकों का सम्मान कर शाला को दरिया भेंट की

सौंसर – शिक्षक दिवस पर ग्रामीण आदिवासी समाज विकास संस्थान ने प्राथमिक शाला खांडसिवनी के शिक्षकों का सम्मान कर विद्यार्थियों के लिए दरिया भेंट की। इस अवसर पर प्रधानपाठक रत्नाकर बुले ,शिक्षक सुरेश ठाकरे ,संस्था के विजय धवले,विजय वनकर ,चित्रकार सूरज बोबडे प्रमुखता से उपस्थित थे। कार्यक्रम डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर अभिवादन किया गया।

इस दौरान विजय धवले ने शिक्षकों का गमछा -श्रीफल से सम्मान कर कहा कि शिक्षक हमारे समाज की रीढ़ की हड्डी होते हैं,नई पीढ़ी के निर्माण में शिक्षक की अहम भूमिका होती हैं। शिक्षक विद्यार्थियों के चरित्र का निर्माण करने और उसे भारत के आदर्श नागरिक के आकार में ढालने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। कोरोना महामारी के दौरान भी शिक्षक मोहल्ला क्लास लेकर बच्चों को शिक्षा दे रहे हैं।


बुले ने कहा डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के विचारो का हम सब अनुसरण करते हैं ,विद्यार्थियो को अच्छी शिक्षा देकर उन्हें अच्छा नागरिक बनाना हमारा उद्देश्य होता हैं ,शिक्षक का धेय्य विद्यार्थियों का उज्वल भविष्य करना होता हैं। उन्होंने संस्था द्वारा शाला को सहयोग करने पर आभार व्यक्त किया। संचालन शिक्षक सुरेश ठाकरे ने किया।