Published On : Mon, Aug 28th, 2017

मुख्यमंत्री का समय नहीं मिल पाने की वजह से तय समय पर नहीं हो पायेगा मेट्रो का ट्रायल रन

Majhi metro
नागपुर: माझी मेट्रो का ट्रायल रन तय समय के अनुसार नहीं हो पाएगा। ट्रायल रन की तारीख में अब तक कई बार बदलाव किया जा चुका है। पहले इसे 15 अगस्त के आस पास किया जाना था जिसे महीने के अंत तक बढ़ाया गया। अब कहाँ जा रहा है की ट्रॉयल रन सितंबर महीनें के बीचों बीच किया जाएगा।

मेट्रो, ट्रायल रन को लेकर हो रहीं देरी को मुख्यमंत्री का समय न मिल पाने का कारण दे रही है। मेट्रो की दलील है की वह अपनी तरफ़ से ट्रायल रन से जुड़ीं सारी तैयारिया कर चुका है। चूंकि मेट्रो शहर की अब तक की सबसे अहम विकास परियोजना है इसलिए ट्रायल में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में हो तो बेहतर होगा।

वर्धा रोड पर लगभग 5 किलोमीटर में बने एलोवेटेड रूट पर दौड़ने वाली मेट्रो के रूट पर सबसे पहले नागपुर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन आतंरिक तकनीकी परिक्षण करने जा रही है। इसी दौरान मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी की उपस्थिति का प्रयास मेट्रो की तरफ़ से किया जा रहा है। 15 अगस्त के दौरान मुख्यमंत्री की व्यस्तता और महीने के अंत में शुरू गणेशोत्सव की वजह से उनका समय नहीं मिल पा रहा है। जबकि सितंबर के शुरुवाती दिनों में सीएम विदेश दौरे पर इन्ही सब वजहों के चलते ट्रायल रन देरी हो रही है।