Published On : Wed, Feb 3rd, 2021

नागपुर के जीएमसी अस्‍पताल के वार्ड में घूमते दिखे आवारा कुत्‍ते

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर में प्रशासन की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। नागपुर के सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) में मरीजों के वार्ड के अंदर आवारा कुत्‍तों का वीडियो वायरल हो गया है।

जीएमसी नागपुर के अधीक्षक ने कहा, ” जो कथित वीडियो में सामने आया है हम उसके तथ्‍यों की जांच कर रहे हैं, इस घटना के जिम्‍मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि ये आवारा कुत्‍ते अस्‍पताल के किसी भी वार्ड में घुस जाते हैं और वहां मरीजों के थैलों में खाने का सामना ढूंढते रहते हैं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के कापसिकोपरी गांव से स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया था। यवतमाल के इस गांव में 12 बच्चों को पोलियो ड्रॉप (Polio drops) की जगह सैनिटाइजर (sanitizer) के ड्रॉप पिला दी गई थी। इन सभी बच्‍चों की उम्र 1 से 5 वर्ष के बीच बतायी गई है। मामला तब सामने आया जब डॉप देते ही बच्‍चों की हालत बिगड़ने लगी। डॉप लेते ही बच्‍चों को उल्‍टी और बैचेनी की शिकायत होने लगी।

बच्‍चों को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती करवा दिया गया था, जहां बच्‍चों की हालत स्थिर बतायी गई है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की इस बड़ी लापरवाही को देखते हुए भानबोरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के एक डॉक्टर, आंगनबाड़ी सेविका और एक आशा कार्यकर्ता के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए गए हैं।